News Nation Logo
Banner

आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में हुआ पहला चुनाव का ऐलान, 24 को होगी BDC इलेक्शन

जम्मू-कश्मीर (jammu-kashmir) में आर्टिकल-370 (Article-370) हटने के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने पहला ब्लॉकस्तरीय चुनाव का ऐलान किया है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Sep 2019, 07:13:02 PM
चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (jammu-kashmir) में आर्टिकल-370 (Article-370) हटने के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने पहला ब्लॉकस्तरीय चुनाव का ऐलान किया है. चुनाव को लेकर श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की गई है. बताया जा रहा है कि इस चुनाव के बाद आयोग राज्य में विधानसभा चुनाव का भी ऐलान कर सकता है. 

यह भी पढ़ेंःBJP चुनाव समिति की बैठक में टिकट बंटवारे पर होगा फैसला, पीएम मोदी और शाह हैं मौजूद

श्रीनगर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने कहा, 24 अक्टूबर को खंड विकास परिषद चुनाव (Block Development Council elections) होगा. उन्होंने कहा, राज्य में 316 ब्लॉक में से 310 ब्लॉकों में 24 अक्टूबर को बीडीसी (BDC) चुनाव होगा. 24 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन दोपहर 3 बजे वोटों की गिनती भी शुरू हो जाएगी. इसे लेकर सारी तैयारी कर ली है. 

यह भी पढ़ेंःहरियाणा चुनावः JJP में शामिल हुए तेज बहादुर यादव, मनोहरलाल खट्टर को देंगे चुनौती! 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद चुनाव आयोग ने पहला चुनाव की घोषणा की है. चुनाव आयोग का कहना है कि बीडीसी चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहेगी. साथ ही इसमें किसी प्रकार की कोई अनहोनी नहीं होने दी जाएगी. बैलेट पेपर से ब्लॉक विकास परिषद चुनाव होगा.  

First Published : 29 Sep 2019, 06:47:17 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो