logo-image

जम्मू-कश्मीर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, हथियार जब्त

जम्मू-कश्मीर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, हथियार जब्त

Updated on: 09 Jul 2021, 10:50 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक सक्रिय आतंकवादी को बांदीपोरा जिले से गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि हाजिन शहर में आतंकवादियों की आवाजाही के संबंध में विशेष इनपुट पर, गुंडजहांगीर इलाके में पुलिस एवं सेना के 13 आरआर और सीआरपीएफ के 45 बीएन द्वारा एक संयुक्त नाका स्थापित किया गया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, नाका जांच के दौरान, एक व्यक्ति को बहुत ही संदिग्ध तरीके से व्यवहार करते हुए पाया गया और संयुक्त नाका पार्टी ने उसे पकड़ लिया।

उसकी पहचान चंदरगीर हाजिन निवासी मुजम्मिल शेख उर्फ अबू माविया के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि उसकी तलाशी के दौरान, उसके पास से एक चीनी पिस्तौल सहित हथियार और गोला-बारूद, जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने कहा, प्रासंगिक रूप से, उक्त आतंकवादी हाल ही में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था और उसे हाजिन शहर और उसके आसपास विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने का काम सौंपा गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.