logo-image

भारतीय वायुसेना 26 सितंबर को डल झील पर करेगी एयर शो

भारतीय वायुसेना 26 सितंबर को डल झील पर करेगी एयर शो

Updated on: 18 Sep 2021, 07:30 PM

श्रीनगर:

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) भारत की आजादी के 75वें वर्ष के अवसर पर चल रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 26 सितंबर को श्रीनगर में डल झील के ऊपर एक एयर शो आयोजित करेगी।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल एनरॉन मुसावी ने कहा कि एयर शो आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में चल रहे समारोहों का हिस्सा होगा।

मुसावी ने कहा, वायु सेना स्टेशन, श्रीनगर, 26 सितंबर को श्रीनगर में डल झील में एक एयर शो आयोजित करेगा। जम्मू-कश्मीर सरकार के सहयोग से आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

प्रदर्शन में भारतीय वायुसेना के विभिन्न विमानों द्वारा फ्लाईपास्ट शामिल होगा। दर्शकों को पैरा-मोटर फ्लाइंग और भारतीय वायुसेना की स्काई डाइविंग टीम आकाश गंगा भी एक्शन में देखने को मिलेगी।

मुसावी ने कहा, प्रदर्शन टीम 14 साल के अंतराल के बाद घाटी में प्रदर्शन करेगी। आईएएफ का सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा इस कार्यक्रम में प्रदर्शन करेगा, जिसमें आईएएफ के इतिहास को दर्शाने वाली एक फोटो प्रदर्शनी भी शामिल होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.