News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर में मारे गए आतंकवादियों के पास से 2 एम-4 कार्बाइन, 1 एके राइफल बरामद (लीड-3)

जम्मू-कश्मीर में मारे गए आतंकवादियों के पास से 2 एम-4 कार्बाइन, 1 एके राइफल बरामद (लीड-3)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Jan 2022, 03:15:01 AM
Srinagar An

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

श्रीनगर:   दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए जैश के तीन आतंकवादियों के पास से दो एम-4 कार्बाइन और एक एके राइफल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि चंदगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ द्वारा एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

तलाशी अभियान के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने संयुक्त खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ हुई।

इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से निकाले जा चुके हैं।

पुलिस के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों में, दो की पहचान अशमंदर पुलवामा निवासी मीर ओवैस और एक पाकिस्तानी नागरिक तल्हा यासिर के रूप में की गई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से जुड़े थे। मुठभेड़ की जगह से हुई बरामदगी से तीसरे मारे गए आतंकवादी के बारे में उसके विदेशी होने का संकेत मिला है, हालांकि उसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है।

बयान के अनुसार, पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, मारे गए सभी आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल एक समूह का हिस्सा थे। मारे गए दोनों आतंकियों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं, जिनकी पहचान कर ली गई है। ओवैस कंगन, पुलवामा में एक नागरिक की हत्या में शामिल था। मारा गया पाकिस्तानी आतंकवादी पुलवामा के वानपोरा इलाके में एक नागरिक पर हमले में शामिल होने के अलावा वाहन से आईईडी तैयार करने का मास्टरमाइंड था।

इस बीच, आईजीपी कश्मीर, विजय कुमार ने सुरक्षा बलों को बिना किसी क्षति के सफल ऑपरेशन करने के लिए बधाई दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Jan 2022, 03:15:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.