logo-image

जम्मू-कश्मीर में स्लीपर सेल मॉड्यूल का भंडाफोड़, लश्कर के 5 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में स्लीपर सेल मॉड्यूल का भंडाफोड़, लश्कर के 5 आतंकी गिरफ्तार

Updated on: 20 Nov 2021, 09:45 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में स्लीपर सेल मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और लश्कर-ए-तैयबा के प्रतिबंधित आतंकी संगठन के पांच सक्रिय आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि पुलवामा जिले में कई ग्रेनेड हमलों से संबंधित मामलों की जांच के दौरान, पुलिस ने पांच सक्रिय आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार करके प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के सक्रिय सहयोगियों के एक नेटवर्क का भंडाफोड़ किया।

उनकी पहचान शौकत इस्लाम डार, एजाज अहमद लोन, एजाज गुलजार लोन, मंजूर अहमद भट और नासिर अहमद शाह के रूप में हुई है, जो सभी लेल्हार पुलवामा के निवासी हैं।

पुलिस ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मॉड्यूल स्लीपर सेल के रूप में काम कर रहा था और खरीद के साथ-साथ हथियारों, गोला-बारूद के परिवहन में शामिल था। वे अपने आकाओं के इशारे पर सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमले करने में भी शामिल थे।

इनके कब्जे से हथियार, गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.