logo-image

श्रीदेवी की मौत मामले में पति बोनी कपूर से हुई पूछताछ, पार्थिव शरीर को वापस लाने की प्रक्रिया जारी

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत लाए जाने को लेकर भारतीय दूतावास यूएई के स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर इस दिशा में काम कर रहा है।

Updated on: 27 Feb 2018, 12:23 PM

नई दिल्ली:

बेहतरीन अदा, मुस्कुराते चेहरे और चमकती आखों से करोड़ों लोगों को दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी 24 फरवरी की रात करीब 11 बजे हमेशा के लिए खामोश हो गईं।

लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी उनका अंतिम संस्कार नहीं हो सका है। दरअसल, उनकी मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। जिसके बाद दुबई पुलिस इसकी गहनता से जांच कर रही है।

श्रीदेवी के कॉल डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं। इस बीच पुलिस ने उनके पति बोनी कपूर से पूछताछ की है। 

दुबई प्रशासन की प्राथमिक जांच के मुताबिक उनकी मौत 'नेचुरल' (प्राकृतिक) नहीं थी। उनकी मौत दुबई के होटल में बाथरूम में चक्कर आने पर बाथटब में गिरने से डूबकर हुई। इस खुलासे के कारण ही उनके शव को भारत वापस लाने में देरी हो रही है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के राजदूत नवदीप सूरी ने कहा, 'दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत लाए जाने को लेकर भारतीय दूतावास यूएई के स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर इस दिशा में काम कर रहा है।'

और पढ़ें: 'सदमा' दे गई बॉलीवुड की 'चांदनी', देखें अनहोनी से चंद घंटे पहले की तस्वीरें

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'हम लगातार श्रीदेवी के परिवार और उनके अन्य शुभचिंतकों के संपर्क में बने हुए हैं। हम उनकी स्थिति को समझ सकते हैं।' भारतीय राजदूत ने कहा, 'ऐसे मामलों में कानूनी और अन्य प्रक्रियाओं को पूरा करने में दो से तीन दिन का समय लगता है।'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नये खुलासे के बाद श्रीदेवी का दोबारा पोस्टमॉर्टम भी किया जा सकता है। ऐसे में पार्थिव शरीर को वापस लाने में और अधिक देरी हो सकती है।

बोनी कपूर से हुई पूछताछ

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा है कि दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के पति बोनी कपूर से पूछताछ की है। साथ ही श्रीदेवी के कॉल डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं।

और पढ़ें: SSRB की परीक्षा में PoK को बताया 'आजाद कश्मीर'

हालांकि खलीज टाइम्स ने बोनी कपूर से पूछताछ के दावों को खारिज किया है। पुलिस ने श्रीदेवी जिस होटल में रुकी थीं उसके सीसीटीवी फुटेज लिए हैं।

बाथटब में डूबने से हुई मौत

ध्यान रहे की शनिवार रात को मीडिया में खबरें आ रही थीं कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है, लेकिन दुबई पुलिस की फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि 54 वर्षीय अभिनेत्री की मौत अपने होटल के बाथरूम में अचानक चक्कर आने के बाद बाथटब में गिरने से डूबकर हुई थी।

अभिनेत्री की मौत के मामले में एक नया मोड़ यह भी आया है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि उनके खून में शराब के अवशेष भी मिले हैं। साथ ही मीडिया की कुछ खबरों में दावा किया जा रहा है कि खून में शराब के अवशेषों की मात्रा ऊंचे स्तर पर पाई गई है।

और पढ़ें: भारत में Samsung Galaxy S9, S9 plus प्री-बुकिंग शुरू