logo-image

दिल्ली में दंगा प्रभावित इलाकों में लोगों से मिले श्री श्री रविशंकर

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर (Shri Shri Ravi Shankar) ने रविवार को उत्तरपूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों के निवासियों से मुलाकात की और कहा कि हिंसा के दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए.

Updated on: 01 Mar 2020, 06:43 PM

दिल्ली:

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर (Shri Shri Ravi Shankar) ने रविवार को उत्तरपूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों के निवासियों से मुलाकात की और कहा कि हिंसा के दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए. ब्रह्मपुरी के अपने दौरे में उन्होंने कहा कि यह देखना बहुत दुखद है कि इतने सारे लोग हिंसा से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. आध्यात्मिक गुरु ने कहा, ‘‘हमें उन्हें इस सदमे से निकालना होगा और उनके जीवन को वापस पटरी पर लाना होगा.’’

यह भी पढ़ें- निर्भया के एक गुनहगार ने क्यूरेटिव पिटीशन पर खुली अदालत में सुनवाई करने की मांग की, जानें क्यों

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमें उन लोगों के उदाहरणों से सीखना चाहिए जिन्होंने दूसरों की जान बचाई और जो मानवता के लिए खड़े रहे. हमें असामाजिक तत्वों को दरकिनार करना चाहिए और उन्हें दंडित करना चाहिए.’’ इस बीच, शिवविहार में एक नाले से एक शव को बाहर निकाला गया, जहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

यह भी पढ़ें- अमित शाह की रैली में जाने वाले BJP कार्यकर्ताओं ने लगाए, 'गोली मारो...को' के नारे, देखें Video

उत्तरपूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार में हिंसा में 42 लोगों की मौत हुई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं. बड़ी संख्या में संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. उपद्रवियों की भीड़ ने घरों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोल पंप को आग लगा दी और स्थानीय लोगों एवं पुलिसकर्मियों पर पथराव किया.