News Nation Logo
Banner

श्रीलंका बम धमाका: NIA ने केरल में चलाया सर्च अभियान, 3 संदिग्धों को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ

बीते दिनों श्रीलंका में हुए बम धमाके ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया. इस मामले में आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Apr 2019, 04:54:41 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बीते दिनों श्रीलंका में हुए बम धमाके ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया. इस मामले में आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इधर, केरल में भी एनआईए ने तीन जगहों पर सर्च अभियान चलाया. जिसमें तीन संदिग्धों को पकड़ के पूछताछ की जा रही है. रविवार यानी आज एनआईए ने आईएसआईएस कासारगोड मॉड्यूल केस के संबंध में केरल के तीन जगहों पर सर्च अभियान चलाया. उन्हें इस मामले में कुछ आरोपियों के साथ संबंध होने का संदेह है. ये लोग आतंकवादी संगठन आईएसआईएस और दाइश में शामिल होने के लिए भारत छोड़ दिया था. एनआईए तीन संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

एनआईए द्वारा 2016 में आईेसआईएस कासारगोड मामले में तलाशी के दौरान तीन संदिग्धों को पकड़ा गया जिसमें दो का घर कासरगोड और एक का घर पलक्कड़ में था.
बता दें कि श्रीलंका में रविवार के दिन कई जगह बम ब्लास्ट हुए थे, जिसमें 350 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 500 के आसपास लोग घायल हो गए थे. इस मामले में तमिल बोलने वाले कट्टर मौलवी जेहरान हाशिम को हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है.

और पढ़ें: कैलाश विजयवर्गीय बोले, ममता जी की तुष्टीकरण राजनीति के चलते बंगाल को ISIS से खतरा

ऐसा बताया जा रहा है कि वह दक्षिण भारत में इस्लामिक स्टेट के प्रति सहानुभूति रखने वाले कुछ लोगों से बीते तीन साल से 'सीधे और लगातार' संपर्क में था और 'प्रो-आईएस मोड्यूल' का गठन करने का मददगार था. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

आतंक-रोधी एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि हाशिम ने अवैध व्यापार और सोशल मीडिया साइट्स जैसे यूट्यूब और फेसबुक के जरिए केरल और तमिलनाडु में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से सहानुभूति रखने वालों से संपर्क विकसित किया.

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार पर भी चढ़ा Avengers Endgame का जादू, Iron Man की तरह खुद को किया कॉपी

अधिकारी ने कहा कि इनमें से कई आईएस से सहानुभूति रखने वाले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में हैं और कईयों का नाम 26 फरवरी को दाखिल किए गए आरोपपत्र में है. इनमें से अधिकतर ने आईएस के प्रति निष्ठा जताने से पहले श्रीलंका का दौरा किया था.

First Published : 28 Apr 2019, 04:54:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो