logo-image

श्रीधरन को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मिली जगह

श्रीधरन को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मिली जगह

Updated on: 07 Oct 2021, 07:30 PM

तिरुवनंतपुरम:

मेट्रोमैन ई. श्रीधरन को गुरुवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल किया गया, जबकि तीन अन्य अनुभवी ओ. राजगोपाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री के.जे.अल्फोंस और शोभा सुरेंद्रन को नई सूची से हटा दिया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई सूची जारी की, जिसमें 80 नियमित सदस्य, 50 विशेष आमंत्रित और 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य शामिल हैं।

पुनर्गठन के बाद, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल कुम्मनम राजशेखरन सत्तारूढ़ दल के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकाय में केरल से केवल दो हैं।

पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पी.के. कृष्णदास विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में जगह मिली है।

इससे यह साफ हो गया है कि मुरलीधरन के नेतृत्व वाला गुट कुछ समय में मजबूती से उभरा है, क्योंकि केरल इकाई में गुटबाजी नए स्तर पर पहुंच गई थी और शोभा सुरेंद्रन को हटाया जाना दर्शाता है कि मुरलीधरन भाजपा की राज्य इकाई में अहम हैं, जिनके करीबी के. सुरेंद्रन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हैं।

श्रीधरन, जो 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव हार गए थे, भाजपा में शामिल होने के बाद युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शफी परम्बिल की उम्र के बावजूद, एक विशेष आमंत्रित के रूप में पदोन्नत किया गया था।

एक और चूक, जिसने भौंहें चढ़ा दी हैं, वह है अल्फोंस, जिन्हें केरल में भाजपा में ईसाई चेहरे के रूप में देखा गया था और पहली नरेंद्र मोदी कैबिनेट में केंद्रीय मंत्री के रूप में एक कार्यकाल था।

राजगोपाल ने 2016 में 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में पहले भाजपा विधायक बनकर इतिहास रच दिया था, लेकिन 92 साल की उम्र से उनकी सीट पर कुम्मनम राजशेखरन ने चुनाव लड़ा था, लेकिन वर्तमान राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी से हार गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.