logo-image

मुलायम-अखिलेश ने विधायकों की बुलाई अलग-अलग बैठकें, बाप-बेटे में फिर से तकरार के आसार

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 28 मार्च को विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है तो वहीं मुलायम सिंह ने 29 मार्च को बैठक बुलाई है।

Updated on: 27 Mar 2017, 10:48 AM

highlights

  • अखिलेश-मुलायम के बीच फिर दिख सकता है तकरार
  • दोनों ने बुलाई विधायकों की अलग बैठक

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव में हार के बाद अखिलेश यादव और पिता मुलायम सिंह यादव के बीच एक बार फिर तकरार देखने को मिल सकती है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 28 मार्च को विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है तो वहीं मुलायम सिंह ने 29 मार्च की शाम को नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है।

बताया जा रहा है कि विधानमंडल दल की बैठक में नेता और अन्य पदाधिकारियों का चुनाव किया जा सकता है। वहीं, मुलायम नए विधायकों से राजनीतिक हालात पर चर्चा करेंगे।

पार्टी की होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मुलायम व शिवपाल यादव को न बुलाने से पार्टी में राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है। पार्टी की हार के बाद भी मुलायम के बयान संतुलित रहे थे। जबकि शिवपाल ने कहा था कि यह घमंड की हार है।

बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह ने पहली बार 29 मार्च को शाम 6 बजे नवनिर्वाचित विधायकों को अपने विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर बुलाया है। वे विधायकों से चुनावी नतीजों व मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा करेंगे।

इस दौरान वह विधायकों को रात्रि भोज भी देंगे। खबरों की माने तो विधानसभा में विधायक दल के नेता को लेकर भी मुलायम सिंह विधायकों से बातचीत कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंः मोदी को रोकने के लिए लालू की अपील, मायावती और मुलायम आएं एक साथ

विधानसभा और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष कौन होंगे, यह 28 मार्च को सवेरे ही तय हो जाएगा। इसके अलावा दोनों सदनों में उपनेता, मुख्य सचेतक, सचेतक व अन्य पदाधिकारियों का भी चुनाव कर लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः अखिलेश के बुलावे पर सपा की बैठक में नहीं पहुंचे मुलायम, शिवपाल-आजम भी रहे नदारद