logo-image

छत्तीसगढ़ में नेत़त्व बदलाव की अटकलें खत्म: भूपेश बघेल (लीड-1)

छत्तीसगढ़ में नेत़त्व बदलाव की अटकलें खत्म: भूपेश बघेल (लीड-1)

Updated on: 11 Oct 2021, 12:40 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ लंबी बैठक की, जिसके बाद उन्होंने कहा कि उनके गृह राज्य में एक रोटेशनल मुख्यमंत्री का मुद्दा समाप्त हो गया और उत्तर प्रदेश में प्रियंका के नेतृत्व में पार्टी एक बदलाव लाने जा रही है।

लखनऊ में आईएएनएस से बात करते हुए, बघेल ने कहा, राज्य प्रभारी पीएल पुनिया ने मेरे राज्य में रोटेशनल मुख्यमंत्री के मुद्दे के बारे में बात की है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि ऐसा कोई सूत्र नहीं है और इसके साथ ही मामला समाप्त हो गया है।

उन्होंने कहा, राज्य के रूप में कोई बदलाव नहीं हो रहा है। राज्य प्रभारी ने खुद कहा है कि ऐसा कोई फॉर्मूला नहीं है। कांग्रेस राज्य में एकजुट है, कोई मतभेद नहीं हैं और अब मामला सुलझ गया है।

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) से आगे पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा कि सीडब्ल्यूसी के नतीजे की अटकलें लगाना सही नहीं है। लेकिन उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बनें क्योंकि वह भाजपा से जोरदार तरीके से लड़ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश चुनावों के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, चुनाव परिणामों के बारे में अनुमान लगाना अभी जल्दबाजी होगी क्योंकि कांग्रेस अपने दृष्टिकोण को लोगों तक ले जाने की कोशिश कर रही है। प्रियंका गांधी मुद्दों को उठाकर पार्टी और उसके संगठन को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। जो सीधे राज्य की जनता से जुड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा, लोग भाजपा के भावनात्मक मुद्दों के आधार पर मतदान नहीं करने जा रहे हैं, लेकिन लोगों के मुद्दे राज्य में चुनाव पर हावी होने जा रहे हैं और ये बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और किसानों की परेशानी हैं।

राज्य में कांग्रेस के कमजोर संगठन के दावों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा, ग्राम स्तर से संगठन को मजबूत करने का काम चल रहा है, प्रियंका गांधी पार्टी के संगठनात्मक मुद्दों में अत्यधिक रुचि ले रही हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में तस्वीर बदलने जा रही है और लखीमपुर खीरी और हाथरस मामलों की तरह लोगों के मुद्दों को उठाएगी और न्याय के लिए हमारा संघर्ष राज्य में जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि प्रियंका की रविवार की रैली के दौरान भीड़ यह स्पष्ट करती है कि लोग राज्य में बदलाव चाहते हैं क्योंकि वे यहां के मुख्यमंत्री के कामकाज की शैली से तंग आ चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.