logo-image

पटना से दिल्ली के लिए चलाई जाएगी स्पेशन ट्रेन, ये है शेड्यूल

एक तरफ जहां भारतीय रेलवे आज यानी 12 मई से देश के अलग-अलग शहरों में परिचालन के 15 जोड़ी ट्रेन चलाएगा तो वहीं दूसरी तरफ पूर्व मध्य रेलवे भी पटना के राजेंद्रनगर टर्मिनल से नई दिल्ली और वापसी के लिए हर रोज एक स्पेशल ट्रेन चलाएगा

Updated on: 18 May 2020, 07:36 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां भारतीय रेलवे आज यानी 12 मई से देश के अलग-अलग शहरों में परिचालन के 15 जोड़ी ट्रेन चलाएगा तो वहीं दूसरी तरफ पूर्व मध्य रेलवे भी पटना के राजेंद्रनगर टर्मिनल से नई दिल्ली और वापसी के लिए हर रोज एक स्पेशल ट्रेन चलाएगा. जानकारी के मुताबिर राजेंद्रनगक टर्मिनस से नई दिल्ली तक ट्रेन का परिचालन 12 मई से जबकि नई दिल्ली से राजेंद्रनगर के लिए 13 मई से शुरू होगा. राजेंद्रनगर से ट्रेन शाम 7.20 पर खुलेगी और अगले दिन सुबह 7.40 पर नई दिल्ली पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के 74 जिलों में कोरोना का कहर, 3573 संक्रमित, अब तक 80 लोगों की मौत

वहीं नई दिल्ली से शाम 7.15 पर खुलेगी और अगले दिन सुबह 5.30 बजे राजेंद्रनगर पहुंचेगी. इस दौरान ट्रेन पटना, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जं, प्रयागराज जं, कानपुर भी रुकेगी.

यह भी पढ़ें:  कप्‍तान विराट कोहली ने नहीं सोचा था कि पत्‍नी अनुष्‍का...

बता दें, शुरू की जा रही 15 ट्रेनें भी पूर्व मध्य रेलवे के कुछ प्रमुख स्टेशनों पर ठहरेंगी. इस स्पेशन ट्रेन में बुकिंग के लिए तत्काल एवं प्रीमियम तत्काल बुकिंग की सुविधा नहीं होगी. वहीं अगर आप 24 घंटे पहले टिकट कैंसिल करते हैं तो 50 फीसदी किराया कटेगा. इसके अलावा आप अपने निडी वाहन से स्टेशन आ सकते हैं, हालांकि स्टेशन परिसर में पार्किंग की सुविधा नहीं होगी. साथ ही गाड़ी चलाने वाले के पास कफर्म टिकट की कॉपी या मोबाइल में डिजिटल प्रति होने पर ही स्टेशन परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.