logo-image

लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों को लेकर हैदराबाद से झारखंड रवाना पहली विशेष ट्रेन

ये विशेष ट्रेन प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए तेलंगाना सरकार के अनुरोध पर चलाई गई है

Updated on: 01 May 2020, 12:08 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन के बीच हैदराबाद से झारखंड तक विशेष ट्रेन चलाई गई है. ये विशेष ट्रेन प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए तेलंगाना सरकार के अनुरोध पर चलाई गई है. भारतीय रेलवे के आदेश पर ये ट्रेन हैदराबाद के लिंगमपल्ली से  झारखंड के हटिया तक चलाई गई है.

यह भी पढ़ें:  उद्धव ठाकरे की कुर्सी पर मंडराता खतरा टला, चुनाव आयोग ने दी विधान परिषद चुनाव को हरी झंडी

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक रेल मंत्रालय और राज्यों के अनुरोध पर अन्य स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा सकती हैं. अधिकारियों ने बताया कि तेलंगाना सरकार के अनुरोध पर रेल मंत्री के आदेश का पालन करते हुए शुक्रवार सुबह एक स्पेशल ट्रेन लिंगामपल्ली से हटिया के लिए रवाना हुई. जानकारी के मुताबिक सभी यात्रियों को रवाना करने से पहले उनकी स्क्रीनिंग की गई और सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी एहतियात बरते गए. 

यह भी पढ़ें:  लॉकडाउन से ऑटो सेक्टर को भारी नुकसान की आशंका, सरकार की कमाई पर भी पड़ेगा बड़ा असर

बता दें,  मोदी सरकार (Modi Government) ने बुधवार को लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से देश के अलग-अलग हिस्‍सों में फंसे लोगों को घर भेजने संबंधी अहम फैसला लिया था. केंद्र ने राज्‍यों से कहा था कि दूसरे राज्यों में फंसे हुए लोगों को बसों के जरिये उनके गंतव्‍य स्‍थान तक भेजे जाने की व्‍यवस्‍था करें. सात राज्‍यों ने अब मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध किया है. इन राज्‍यों ने कहा कि बसों से लोगों को घर भेजने का फैसला अव्‍यवहारिक है. इस प्रक्रिया में कई महीने लग जाएंगे. राज्‍यों ने लोगों को विशेष ट्रेनें चलाकर घर भेजने की मांग की है.