logo-image

INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम ED की हिरासत में रहेंगे या नहीं, इसपर कोर्ट कल सुनाएगी फैसला

ईडी (Enforcement Directorate) पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए अपील दायर की है. इस पर कोर्ट कल यानी मंगलवार को फैसला सुनाएगी.

Updated on: 14 Oct 2019, 06:20 PM

नई दिल्ली:

आईएनएक्स मीडिया मामले (INX media case) में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदबंरम (P Chidambaram ) की अदालत में पेश हुए. ईडी (Enforcement Directorate) पी चिदंबरम को हिरासत में लेने के लिए अपील दायर की है. इस पर कोर्ट कल यानी मंगलवार को फैसला सुनाएगी.

आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी पी चिदंबरम से पूछताछ करना चाहती है. कांग्रेस नेता को हिरासत में लेने के लिए ईडी ने याचिका दायर की थी. सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया था. सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया. मंगलवार को फैसला सुनाया जाएगा. सुनवाई के बाद पी चिदंबरम को तिहाड़ जेल वापस ले जाया गया.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने शुक्रवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को हिरासत में लेने के लिए एक विशेष अदालत का रुख किया था. चिदंबरम फिलहाल आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई की न्यायिक हिरासत में हैं.

और पढ़ें:नड्डा बोले- JK में राजनीति करने वालों ने आदिवासी समुदाय के लिए कभी विधानसभा में सीट आरक्षित नहीं की

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बहस करते हुए कहा कि विदेश में फर्जी कंपनियों और 17 बैंक खाते से संबंधित सूचना प्राप्त करने के लिए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की जरूरत है.

उन्होंने अदालत से यह भी कहा कि यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि इस मामले में हिरासत में लेकर पूछताछ जरूरी है.