logo-image

देशद्रोह के आरोपी जफरुल इस्लाम से आज स्पेशल सेल करेगी पूछताछ

सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ पोस्ट करके देशद्रोह के आरोपी बने अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम को स्पेशल सेल ने मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. उन्हें स्पेशल सेल के जनकपुरी स्थित ऑफिस में आने का नोटिस दिया गया है.

Updated on: 16 Jun 2020, 12:13 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ पोस्ट करके देशद्रोह के आरोपी बने अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम को स्पेशल सेल ने मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. उन्हें स्पेशल सेल के जनकपुरी स्थित ऑफिस में आने का नोटिस दिया गया है. हालांकि उनकी गिरफ्तारी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगाई हुई है इसलिए सेल ने उन्हें पूछताछ में शामिल होने को कहा है.

सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि जफरुल इस्लाम कल स्पेशल सेल के जनकपुरी ऑफिस में पूछताछ में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले स्पेशल सेल ने उन्हें नोटिस देकर लैपटॉप और मोबाइल जमा कराने को कहा था, जिसके बाद जफरुल इस्लाम ने अपना लैपटॉप जमा कर दिया और उसकी जांच साइबर सेल कर रही है.

हाई कोर्ट ने 22 जून तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई हुई है. इस बीच उपराज्यपाल ने भी उन्हें नोटिस जारी करके पूछा है कि क्यों ना उन्हें पद से हटा दिया जाए.

देश के खिलाफ किया था पोस्ट
जफरुल ने फेसबुक पर लिखा था कि भारत में अल्पसंख्यकों की हालत चिंताजनक है. अगर हालात नहीं संभले तो वह अरब देशों के समक्ष इस मुद्दे को उठाएंगे और उनके हस्तक्षेप करने से भारत में जलजला आ जाएगा. इस पोस्ट पर वसंत कुंज में रहने वाले एक शख्स की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने देशद्रोह का मामला दर्ज किया था.

Jafrul Islam, Zafrul Islam, Hindi News, Latest news, breaking news, social media, anti india post, सोशल मीडिया, जफरुल इस्लाम, हिंदी न्यूज, लेटेस्ट न्यूज