News Nation Logo

सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा, आजम खान को निलंबित किया जाना चाहिए : रमा देवी

भाजपा सांसद रमा देवी ने कहा है कि उनके खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को लोकसभा से पांच साल के लिए निलंबित किया जाना चाहिए, सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा.

BHASHA | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Jul 2019, 10:00:06 PM
सपा सांसद आजम खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भाजपा सांसद रमा देवी ने कहा है कि उनके खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को लोकसभा से पांच साल के लिए निलंबित किया जाना चाहिए, सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा. आजम खान ने बृहस्पतिवार को जिस समय आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, उस समय रमा देवी पीठासीन सभापति का दायित्व निभा रही थीं.

यह भी पढ़ेंः बाढ़ का कोहराम: ठाणे जिले में 100 से ज्यादा लोग फंसे, वायुसेना ने शुरू किया बचाव अभियान

रमा देवी ने कहा, उन्हें (आजम खान) कड़ी सजा दी जानी चाहिए और पांच साल के लिए निलंबित किया जाना चाहिए. बिहार से सांसद रमा देवी ने कहा कि यदि आजम खान ने तत्काल माफी मांगी होती तो वह उन्हें माफ कर देतीं, लेकिन वह बाहर चले गए. उन्होंने कहा कि अब खान के महज माफी मांगने से काम नहीं चलेगा. रिकॉर्ड से हटाई गईं उनकी टिप्पणियां संसद और सभी सदस्यों का अपमान थीं.

विभिन्न दलों के सदस्यों के साथ बैठक के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने खान से कहा है कि या तो वह माफी मांगें, अन्यथा वह उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. लोकसभा में सदस्यों ने पार्टी लाइन से हटकर शुक्रवार को खान की टिप्पणियों की निन्दा की थी और साथ ही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा के बाद राज्यसभा में तीन तलाक बिल का विरोध करेगी JDU, जानें क्यों

गौरतलब है कि गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान रामपुर से एसपी सांसद आज़म खान ने सभापति की कुर्सी पर बैठी रमा देवी पर निजी और विवादास्‍पद टिप्‍पणी की थी. इसे लेकर संसद में काफी हंगामा हुआ था. हालांकि, हंगामे के बाद आजम खान लोकसभा की कार्यवाही बीच में ही छोड़कर चले गए थे. लोकसभा से जाते वक्त भी उन्होंने बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा के सांसद आजम खान (Azam Khan) की टिप्पणी पर शुक्रवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ था. कई पार्टियों की महिला सांसदों ने सदन में आजम खान के बयान की निंदा की और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से एक्शन लेने की मांग की. इसे लेकर स्पीकर ने विपक्षी नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में फैसला लिया गया कि आजम खान लोकसभा में माफी मांगे, नहीं तो उनके खिलाफ होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Jul 2019, 09:59:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो