News Nation Logo
CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

दक्षिण का बदनाम बाबा नित्यानंद अब अपहरण में फंसा, दो सेविकाएं गिरफ्तार

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 20 Nov 2019, 11:13:04 PM
नित्यानंद बाबा

नई दिल्ली:

दक्षिण भारतीय फिल्मों की मशहूर हीरोइन के साथ कथित सेक्स सीडी कांड में कुछ साल पहले धरा गया स्वयंभू बाबा नित्यानंद अब एक नई मुसीबत में फंस गया है. अहमदाबाद पुलिस ने बाबा और उसकी दो सेविकाओं के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने आरोपी दोनों सेविकाओं को गिरफ्तार कर लिया है जबकि रंगीन-मिजाज बाबा फिलहाल फरार है. बाबा की तलाश में देश में कई जगह छापे मारे जा रहे हैं. पुलिस उपाधीक्षक अहमदाबाद ग्रामीण के.टी. कमरिया ने बुधवार को फोन पर आईएएनएस को यह जानकारी दी. कमरिया ने कहा, "बाबा नित्यानंद और उसकी दोनो सेविकाओं के खिलाफ 17 नवंबर को थाना विवेकानंद में एफआईआर नंबर 38 पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया. दर्ज एफआईआर में बाबा और उसकी सेविकाओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 365 (अपहरण), 344, 504, 506, 323, 114 व चाइल्ड लेबर एंड रेगुलेशन एक्ट का सेक्शन-14 भी लगाया गया है."

अहमदाबाद देहात के थाना विवेकानंद में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, "बाबा और उसकी दोनो सेविकाओं के खिलाफ तमिलनाडू निवासी जनार्दन राम कृष्ण शर्मा (50) ने एफआईआर दर्ज करायी है." डिप्टी एसपी के.टी. कमरिया के मुताबिक, "नित्यानंद की गिरफ्तार सेविकाओं का नाम प्राण प्रियानंद (30) और प्रियातत्व रिद्धि (24) है. दोनों को अहमदाबाद आश्रम से गिरफ्तार किया गया." शिकायतकर्ता पिता ने विवेकानंद थाना पुलिस को बताया था, "जनवरी 2019 में बाबा के आश्रम में उसकी 15 साल की बेटी और 12 साल का बेटा पहुंचा था. दो दिन पहले जब वो अपने दोनो बच्चों को लेने बाबा के अहमदाबाद स्थित आश्रम पहुंचा तो आश्रम वालों ने उसे भगा दिया."

यह भी पढ़ें-फर्जीवाड़ा : 9 साल से फोकट में 'पुलिस-गनर' व सांसद का फर्जी स्टीकर लिए घूम रहा था यह शख्स

इससे पहले 1 नवंबर 2019 को भी पीड़ित पिता आश्रम से बच्चों को मांग चुका था. पुलिस ने रंगीन मिजाज और स्वंयभू बाबा नित्यानंद सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके आश्रम पर छापा मार दिया. छापामारी के दौरान ही पुलिस को दोनों भाई-बहन एक कमरे में बंद मिले. पुलिस उपाधीक्षक (अहमदाबाद देहात) ने आईएएनएस को बताया, "बुधवार को आश्रम पर छापा मारकर बाबा की दोनो विश्वासपात्र और अहमदाबाद आश्रम संभाल रहीं दोनों सेविकाएं भी गिरफ्तार कर ली गई हैं." अहमदाबाद पुलिस के मुताबिक, "नित्यानंद के हीरापुर गांव (अहमदाबाद देहात) स्थित आश्रम से छुड़ाए गए बच्चों ने जो कुछ पुलिस को बताया वो सब बेहद डरावना है. बच्चों ने बताया कि बाबा और उसके सेवादार-सेविकाएं रात-रात भर उनसे आश्रम में ही जगाकर मजदूरी कराते थे. बाबा का सोशल मीडिया पर आधी रात के बाद या फिर भोर में दिन निकलने तक प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी इन दोनो मासूम भाई-बहन पर ही थी."

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस-NCP की बैठक बेनतीजा, शरद पवार के आवास पर दोबारा मंथन शुरू

कभी सेक्स सीडी के चलते अपना असली चेहरा समाज के सामने उजागर कराने वाला कथित रंगीन मिजाज स्वंयभू बाबा अपने खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज होते ही फरार हो गया है. अहमदाबाद पुलिस बाबा की तलाश में सभी संभावित स्थानों पर छापे मार रही है. डिप्टी एसपी के.टी. कमरिया के मुताबिक, "बुधवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे बाबा के आश्रम पर छापा मारकर उसकी दोनो सेविकाएं गिरफ्तार कर ली गई हैं." 

यह भी पढ़ें-संसद में मोदी सरकार ने बताया- वायुसेना को मिले तीन और राफेल विमान 

छानबीन में पता यह भी चला है कि शिकायतकर्ता की दो बेटियां पहले भी इस आश्रम में रह चुकी हैं. इनमें से 21 साल की एक बेटी को पीड़ित पिता ले जा चुका है जबकि उसकी दूसरी 18 साल की बेटी अभी भी नित्यानंद आश्रम के ही चंगुल में है. दूसरी बेटी की आश्रम से रिहाई के लिए पिता ने गुजरात हाईकोर्ट में अर्जी भी दाखिल कर रखी है. उल्लेखनीय है कि कुछ साल पहले इसी स्वयंभू बाबा नित्यानंद की एक सेक्स सीडी ने देश-दुनिया में भूचाल ला दिया था. उस सेक्स सीडी में बाबा दक्षिण भारतीय फिल्मों की एक मशहूर हीरोईन के साथ रंग-रलियां मनाता देखा गया था. बीते साल ही बाबा पर एक मामले में आरोप भी तय किए गए थे.

First Published : 20 Nov 2019, 11:13:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.