logo-image

दक्षिणी निगम ने आरएफआईडी टैग न खरीदने वाले विभिन्न राज्यों के 966 वाहनों को जारी किया नोटिस

दक्षिणी निगम ने आरएफआईडी टैग न खरीदने वाले विभिन्न राज्यों के 966 वाहनों को जारी किया नोटिस

Updated on: 21 Sep 2021, 08:50 PM

नई दिल्ली:

दक्षिणी निगम ने 124 टोल नाकों पर आरएफआईडी (रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडेंटीफिकेशन डिवाईस) व्यवस्था लागू करने के लिए सख्त कदम उठाये हैं।

महापौर मुकेश सुर्यान ने बताया कि, टोल टैक्स विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई करते हुए आरएफआईडी टैग न खरीदने वाले विभिन्न राज्यों के 966 वाहनों को नोटिस व चालान जारी किये गए हैं।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली, हरियाणा, यू.पी. राजस्थान, उत्तराखंड, पंजाब, नागालैंड, हिमाचल प्रदेश व मध्य प्रदेश के वाहनों को चालान व नोटिस दिये गए हैं।

वहीं इन राज्यों के परिवहन विभाग से अनुरोध किया गया है कि उल्लंघन करने वाले वाहनों का मोटर वाहन अधिनियम या किसी कानून या नियम के अंतर्गत परमिट रद्द किया जाए।

दक्षिण निगम ने अब बिना आर.एफ.आई.डी टैग दिल्ली में प्रवेश करने वाले विशिष्ट व्यावसायिक वाहनों पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी है। टोल नाकों पर नियमों की अनुपालना ना करने पर जरूरी कार्रवाई की जा रही है।

टोल नाकों के नियमित रूप से निरीक्षण के लिए एनफोर्समेंट टीमों का गठन किया गया है। एनफोर्समेंट टीमों द्वारा लगातार टोल नाकों की निगरानी की जा रही है और उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई भी हो रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.