logo-image

प्रेग्नेंसी में भी जेल में बंद हैं दंगे भड़काने की आरोपी सूफरा, रिहा करने की मांग पर ऐसा मिला जवाब

जामिया मिलिया इस्लामिया की छात्र नेता सूफरा जरगर दिल्ली दंगों के मामले में तिहाड़ जेल में बंद है. लेकिन अभी भी वो लगातार खबरों में बनी हुई हैं.

Updated on: 06 May 2020, 01:59 PM

नई दिल्ली:

जामिया मिलिया इस्लामिया की छात्र नेता सूफरा जरगर दिल्ली दंगों के मामले में तिहाड़ जेल में बंद है. लेकिन अभी भी वो लगातार खबरों में बनी हुई हैं. दरअसल सूफरा जरगर प्रेग्नेंट हैं और जेल में बंद हैं. इसी बात का मुद्दा बनाते हुए कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा और सूफरा जरगर को रिहा करने की मांग की. वहीं जब एक ट्विटर यूजर ने जो की पेशे से एक डॉक्टर है, इन बातों का जवाब देते हुए सूफरा पर निशाना साधा तो ट्विटर यूजर उन्हें ही ट्रोल करने लगे. दरअसल डॉक्टर जेली ने सूफरा जरगर के बारे में कहा था कि 'उन्हें किसने कहा था कि वो बिना कंडोम के सेक्स करें.' इसके बाद से ही जेली को लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं.

सलमान निजामी ने सूफरा जरगर के समर्थन में ट्वीट किया का कि वो प्रेगनेंसी के दौरान और रमजान के महीने में जेल में है जबकि कपिल मिश्रा जैसे ‘घृणा फैलाने वाले लोग’ खुले घूम रहे हैं. उन्होंने सूफरा जरगर को एक्टिविस्ट बताते हुए कहा था कि भारत में मुस्लिम होना ही अपराध है. सरकार को कुछ तो शर्म करनी चाहिए.

वहीं अन्य इस्लामी कट्टरपंथियों ने भी सफूरा जरगर को जेल से रिहा करने की मांग की थी. इस पर एक यूजर ने ट्वीट करते हुए पूछा कि उन्होंने बिना कंडोम के सेक्स ही क्यों किया. बस फिर क्या था. लोगों ने उस यूजर को ट्रोल करना शुरू कर दिया. उस यूजर ने खुद के खिलाफ किए गए कुछ मैसेज के स्क्रीनशॉट शेयर किए और कहा कि उन्हें गालियां दी जा रही है. इनमें लोग बेहद खराब शब्दों का प्रयोग करते पाए गए.

बता दें, आरोप है कि सफूरा जरगर सीएए विरोधी प्रदर्शनों में शामिल थीं. उन पर लोगों को भड़काने का भी आरोप है. वह 10 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं. वहीं पुलिस ने बताया है कि ये उन लोगों में भी भी शामिल थीं जिन्होंने दिल्ली में दंगे भड़काने की साजिश रची थी. वह जामिया कोआर्डिनेशन कमिटी की मीडिया कोऑर्डिनेटर हैं.