logo-image

भाजपा के सांसदों ने सोनिया को परेशान किया : महुआ मोइत्रा

भाजपा के सांसदों ने सोनिया को परेशान किया : महुआ मोइत्रा

Updated on: 28 Jul 2022, 06:50 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को समर्थन देते हुए तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने गुरुवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों ने कांग्रेस नेता को परेशान किया।

मोइत्रा ने एक ट्वीट में कहा कि सोनिया गांधी को घेर लिया गया जब उन्होंने भाजपा सांसद रमा देवी से बात करने की कोशिश की, जो लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपत्नी टिप्पणी से नाराज थीं।

मोइत्रा ने ट्वीट किया, लोकसभा में थीं, जब एक 75 वर्षीय महिला वरिष्ठ नेता को घेर लिया, जब वह भाजपा के झूठ और प्रेस में झूठे संस्करण को पढ़ने के लिए केवल एक और वरिष्ठ महिला पैनल अध्यक्ष से बात करने गईं।

उन्होंने कहा, लोकसभा में सभी नियम हमेशा विपक्ष के लिए होते हैं। आज जैसे ही लोकसभा अध्यक्ष के बैठिये कहने से पहले ही लोकसभा शुरू हुई, बीजेपी ने 10 मिनट के लिए माइक को हाईजैक कर लिया।

सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि उन्हें अनावश्यक रूप से राष्ट्रपत्नी टिप्पणी के विवाद में घसीटा जा रहा है, चौधरी पहले ही माफी मांग चुके हैं।

चौधरी ने बुधवार को निचले सदन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी के रूप में संदर्भित किया था, जिसके बाद विवाद खड़ा कर दिया।

गुरुवार को सदन के स्थगित होने के बाद, सोनिया गांधी रमा देवी के पास गईं और कथित तौर पर उनसे पूछा कि क्या वह पहले ही माफी मांग चुके हैं, उन्हें इसमें क्यों घसीटा जा रहा है?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी वहां मौजूद थीं, उन्होंने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तो सोनिया गांधी ने उनसे बात न करने के लिए कहा।

सूत्रों ने बताया कि बाद में राकांपा की सुप्रिया सुले और संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने आक्रोशित सदस्यों को शांत कराया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्विटर पर कहा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा आज लोकसभा में नृशंस और अपमानजनक व्यवहार! लेकिन क्या अध्यक्ष द्वारा उनसे कुछ कहा जाएगा? क्या नियम केवल विपक्ष के लिए हैं?

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सोनिया गांधी को परेशान किया गया और भाजपा को इस मुद्दे पर माफी मांगनी चाहिए और कहा कि भाजपा तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.