News Nation Logo

कोरोना वायरस पर पार्टी नेताओं संग बैठक करेंगी सोनिया, राहुल गांधी का ट्वीट के जरिए मोदी सरकार पर तीखा वार

देश में कोरोना के बिगड़ते हालातों के बारे में चर्चा के लिए कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं संग बैठक करेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Apr 2021, 10:49:23 AM
Congress

Corona: पार्टी नेताओं संग बैठक करेंगी सोनिया, राहुल का सरकार पर वार (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कोरोना पर सरकार को घेरने की तैयारी!
  • पार्टी नेताओं संग बैठक करेंगी सोनिया
  • राहुल का ट्वीट के जरिए सरकार पर वार

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस से स्थिति भयावह होती जा रही है. कोविड के दैनिक मामलों की बहुत तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है. जिसके बाद देश एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ चला गया है. इस बीच देश में कोरोना के बिगड़ते हालातों के बारे में चर्चा के लिए कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं संग बैठक करेंगी. यह बैठक वर्चुअली होगी. जिसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य कई प्रमुख मंत्री शामिल होंगे. हालांकि उधर, इस बैठक से पहले कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

यह भी पढ़ें : केएमपी हाइवे बंद, ट्रॉली, गद्दे और चारपाई लेकर हाइवे पर बैठे किसान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, 'केंद्र सरकार की फ़ेल नीतियों से देश में कोरोना की भयानक दूसरी लहर है और प्रवासी मज़दूर दोबारा पलायन को मजबूर हैं. टीकाकरण बढ़ाने के साथ ही इनके हाथ में रुपया देना आवश्यक है- आम जन के जीवन व देश की अर्थव्यवस्था दोनों के लिए. लेकिन अहंकारी सरकार को अच्छे सुझावों से एलर्जी है.'

इससे पहले शुक्रवार को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह कहते हुए पत्र लिखा कि इस समस्या के समाधान पर काम करने के लिए देश के वैज्ञानिकों ने काफी मेहनत की है, लेकिन केंद्र के खराब कार्यान्वयन और चूक के चलते उनके प्रयासों को कम आंका जा रहा है. उन्होंने सरकार से टीके की निर्यात पर तत्काल रोक लगाए जाने की भी मांग की है और कहा है कि जिन्हें भी टीके की जरूरत है उनके लिए टीकाकरण की व्यवस्था की जाए.

यह भी पढ़ें : प्रशांत किशोर का ऑडियो वायरल, मालवीय ने किया TMC के सर्वे में बीजेपी की जीत का दावा

अपने पत्र में उन्होंने आगे लिखा, 'चूंकि हम एक बार फिर से कोरोनावायरस महामारी के उच्च बिन्दु पर हैं इसलिए मैं बेहद चिंता के साथ आपको यह पत्र लिख रहा हूं. पिछले साल हमारे देश को अपूरणीय क्षति हुई है, कई जानें गई हैं और अब हम एक बार फिर से वायरस की मार झेल रहे हैं.' उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल रोक लगाए और टीकाकरण को हर उस व्यक्ति तक पहुंचाए, जिसे इसकी आवश्यकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Apr 2021, 10:49:23 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.