News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

सोनिया CM चन्नी से बोलीं - PM पूरे देश के, जिम्मेदार पर करें कार्रवाई

सीएम चन्नी ने बताया कि अंतिम समय में पीएम के कार्यक्रम में बदलाव हुआ था. पीएम को हेलीकॉप्टर से जाना था, लेकिन अचानक उनका सड़क मार्ग से जाने का प्लान बन गया. इसमें पुलिस की कोई गलती नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 06 Jan 2022, 11:33:14 PM
SONIA GANDHI

सोनिया गांधी और सीएम चन्नी (Photo Credit: News nation)

highlights

  • सोनिया गांधी नेसीएम चन्नी से कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं
  • प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मामले में पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए
  • जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए 

 

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक मामले में अब कांग्रेस हाईकमान सक्रिय हो गया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से विस्तृत जानकारी ली है. राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप को दरकिनार करते हुए  सोनिया गांधी ने मामले को अपने हाथ में लेते हुए सीएम चन्नी से कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं. प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मामले में पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए. जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और पूरे तरीके से बंदोबस्त किया जाना चाहिए था.

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला गर्माता जा रहा है. एक तरफ जहां पंजाब की चन्नी सरकार पर बीजेपी हमलावर है वहीं दूसरी तरफ सीएम चन्नी सुरक्षा में चूक से इनकार कर रहे हैं. चन्नी ने भी सोनिया गांधी को घटना की पूरी जानकारी दी और बताया कि उन्होंने इसकी जांच कराने के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: मुस्लिम विचारक ने कहा- सभी कर सकते हैं सूर्य नमस्कार, गलत कह रहा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

सीएम चन्नी ने बताया कि अंतिम समय में पीएम के कार्यक्रम में बदलाव हुआ था. पीएम को हेलीकॉप्टर से जाना था, लेकिन अचानक उनका सड़क मार्ग से जाने का प्लान बन गया. इसमें पुलिस की कोई गलती नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी जिस जगह रास्ता रोककर बैठे थे, वहां से एक किलोमीटर पहले ही पीएम का काफिला रोक दिया गया था, तो इसमें खतरा कैसा?

सीएम चन्नी ने पंजाब पुलिस का बचाव करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक केंद्रीय एजेंसियों इंटेलीजेंस ब्यूरो और एसपीजी की विफलता है. सीएम ने दावा किया कि आईबी के डायरेक्टर ने भी पीएम के दौरे के पहले सुरक्षा इंतजामों को लेकर अपनी संतुष्टि जाहिर की थी. लेकिन सुबह अचानक 10-12 लोग पास के गांव से आकर सड़क पर बैठ गए थे, जिससे रुकावट आई. उन्होंने बताया कि जिस इलाके में पीएम मोदी को आना था, वो वैसे भी बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में आता है इसलिए इसमें राज्य की पुलिस का कोई गलती नहीं है.

First Published : 06 Jan 2022, 09:26:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.