logo-image

सोनिया-राहुल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए एकमात्र उम्मीद की किरण : कुमारी शैलजा

अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को पार्टी के उस खेमे पर निशाना साधा जिन्होंने नेतृत्व पर सवाल खड़ा किया है. चौधरी ने कहा कि यह कांग्रेस को कमजोर करने का जानबूझकर किया गया प्रयास है

Updated on: 23 Aug 2020, 11:38 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा पार्टी नेतृत्व में परिवर्तन और संगठन के स्तर आमूल-चूल बदलाव की मांग किए जाने के बीच, हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने रविवार को कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ देशवासियों के लिए एकमात्र उम्मीद की किरण हैं. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया को पत्र लिखकर सामूहिक नेतृत्व और संगठन के विभिन्न निकायों को नये सिरे से गठित करने की मांग करने वाले 20 नेताओं पर निशाना साधते हुए शैलजा ने कहा,  कांग्रेस के कुछ लोग जिन्होंने सत्ता का आनंद लिया और जिनकी हैसियत पार्टी की वजह से है, आज हमारे नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा, आज देश को सोनिया और राहुल गांधी के उज्ज्वल नेतृत्व की जरूरत है. दोनों का नेतृत्व पूरे देश के असंख्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए उम्मीद की एकमात्र किरण हैं. आज देश के गरीबों, मजदूरों, किसानों, दलितों और युवाओं की उम्मीद इस नेतृत्व पर केंद्रित है. इस बीच, पांच केंद्रशासित प्रदेशों की कांग्रेस समितियों के अध्यक्षों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति को पत्र लिखकर राहुल गांधी को दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की है.

शैलजा ने जारी किया वीडियो संदेश
वीडियो संदेश में शैलजा ने कहा, इस समय जब हम चुनौती का सामना कर रहे हैं और भाजपा लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश कर रही है, हमारे नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी के हाथ और मजबूत करने की जरूरत है ताकि वे देश को आगे ले जाने में अपनी भूमिका को जारी रख सकें. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि कांग्रेस में कुछ तत्व मौजूद हैं जिनकी मिलीभगत भाजपा के साथ है और वे उनकी साजिश का हिस्सा हैं.

अधीर रंजन ने नेतृत्व पर सवाल खड़े करने वालों पर बोला हमला
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को पार्टी के उस खेमे पर निशाना साधा जिन्होंने नेतृत्व पर सवाल खड़ा किया है. चौधरी ने कहा कि यह कांग्रेस को कमजोर करने का जानबूझकर किया गया प्रयास है और इस बात पर जोर दिया कि पार्टी गांधी परिवार के सुरक्षित हाथों में है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी ने कहा कि लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर नि:संदेह विश्वास है और पार्टी अध्यक्ष के पद के साथ कोई और न्याय नहीं कर सकता है.