logo-image

सोनिया गांधी ने ली वैक्सीन, राहुल गांधी कर रहे अभी इंतजार, बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस का जवाब

गौरतलब है कि वैक्सीनेशन को लेकर मोदी सरकार और विपक्ष के बीच एक दूसरे पर निशाना साधना जारी है. कांग्रेस अभी तक वैक्सीन को लेकर सवाल उठाती आई है. कांग्रेस लगातार कोरोना टीके के मसले पर सरकार पर हमलावर है.

Updated on: 17 Jun 2021, 07:18 AM

highlights

  • भारत में वैक्सीन पर सियासी बवाल
  • बीजेपी और कांग्रेस में वार पलटवार
  • BJP के आरोपों पर कांग्रेस का जवाब
  • 'सोनिया ने कोविशील्ड की डोज ली'

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना महामारी के दौर में राजनीति अपने चरम पर रही है. कोरोना के रूप बदलने के साथ साथ राजनीति के अलग अलग रंग देखने को मिले. इस दौरान भारत में बनी वैक्सीन को लेकर सियासत ने सबसे ज्यादा जोर पकड़ा. वैक्सीन के मसले पर देश में सियासी बवाल शुरुआत से ही मचा हुआ है. खासकर इस मसले पर देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस मुखर रही है. हालांकि जब पूरे देश में वैक्सीन लग रही है तो कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी के टीका लेने या न लेने पर सवाल उठ रहे थे, जिसे लेकर बीजेपी को भी पलटवार का मौका मिलता रहा है. मगर अब सोनिया गांधी ने कोरोना वैक्सीन ले ली है और राहुल गांधी डोज का इंतजार कर रहे हैं. कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों के बाद इस बारे में बताया है.

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: कुंभ में हुई हजारों कोरोना फर्जी जांच रिपोर्ट मामले में FIR दर्ज करने का आदेश

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस की ओर से बुधवार को कहा गया कि सोनिया गांधी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुकी हैं और राहुल गांधी अभी भी डोज का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि वह मई में कोविड महामारी से संक्रमित हो गए थे. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सोनिया गांधी ने वैक्सीन की दोनों डोज ली हैं. उन्होंने कई महीने पहले ही कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई. वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल गांधी को 16 मई को वैक्सीन लेनी थी, मगर उससे एक दिन पहले वह कोरोना से संक्रमित हो गए थे. कांग्रेस नेता ने यह भी बताया कि राहुल गांधी अपनी अनिवार्य प्रतीक्षा अवधि समाप्त होने के बाद टीका लगवाएंगे.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates: यूपी में कोविड की रोकथाम को लेकर दाखिल याचिका पर आज इलाहाबाद HC में सुनवाई 

गौरतलब है कि वैक्सीनेशन को लेकर मोदी सरकार और विपक्ष के बीच एक दूसरे पर निशाना साधना जारी है. कांग्रेस अभी तक वैक्सीन को लेकर सवाल उठाती आई है. कांग्रेस लगातार कोरोना टीके के मसले पर सरकार पर हमलावर है. हालांकि पलटवार करते हुए बीजेपी भी लगातार यह पूछती रही है कि क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने टीका लगवाया. बीजेपी ने कांग्रेस के दोनों नेताओं से टीकाकरण का विवरण सार्वजनिक करने के लिए कहा था. बीजेपी के हमले के जवाब में कांग्रेस ने बुधवार को यह टिप्पणी की है.