logo-image

कांग्रेस नेताओं से बोलीं सोनिया- वैक्सीन पर दूर करें लोगों की हिचक, बर्बादी भी रोकें

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ) ने कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination ) की धीमी गति पर चिंता प्रकट की है

Updated on: 24 Jun 2021, 03:07 PM

highlights

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी गति पर चिंता प्रकट की
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी महासचिवों से वैक्सीन की बर्बादी रोकने पर कम करने को कहा
  • बैठक में देश में लगातार बढ़ रहीं पेट्रोल और डीजल की कीमतों के मुद्दे को भी उठाया

नई दिल्ली:

देश में तेजी के साथ बढ़ रहे डेल्टा प्लस वेरिएंट कोरोना वायरस केसों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ) ने कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination ) की धीमी गति पर चिंता प्रकट की है. गुरुवार को कांग्रेस महासचिवों की वर्चुअल मीटिंग ले रहीं सोनिया गांधी ने उनसे लोगों में वैक्सीन के प्रति हिचकिचाहट को दूर करने के लिए काम करने को कहा. कांग्रेस अध्यक्ष ने मीटिंग में महासचिवों को निर्देश दिया कि वो यह सुनिश्चित करें कि देश में कोरोना वैक्सीन की बर्बादी कम से कम हो. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर उन्होंने कहा कि इसको लेकर तेजी के साथ काम करने की जरूरत है, खासकर बच्चों को लेकर जल्द से जल्द सुरक्षात्मक कदम उठाए जाएं.

यह भी पढ़ें: देश में बच्चों को कब से लगेगी कोरोना वैक्सीन? AIIMS डॉयरेक्टर डॉ. गुलेरिया का जवाब

सोनिया गांधी की सरकार को सलाह

पार्टी महासचिवों को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना संकट से जुड़े दो बिंदुओं पर वह कुछ कहना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि एक्सपर्ट देश में कुछ महीनों बाद कोरोना की तीसरी लहर आने की चेतावनी दे रहे हैं, जो बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताई जा रही है. इसलिए इस बिंदु पर तुरंत ध्यान दिए जाने की जरूरत है ताकि बच्चों को इसकी चपेट में आने से बचाया जा सके. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना महामारी का पुनः आक्रमण होता है तो उससे निपटने के लिए हमें कारगर कदम उठाने होंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीते कुछ महीनों में कोरोना की दूसरी लहर देश के न जाने कितने लोगों को लील गई, जिसका दर्द देश के लाखों लाखों परिवारों को झेलना पड़ा. इसलिए हमें इस अत्यंत कष्टदायक अनुभव से सीखना होगा ताकि यह आपदा हमें फिर से न झेलनी पड़े.

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नितिन गडकरी के दौरे में पुलिसकर्मियों में मारपीट, सरकार का बड़ा फैसला

पेट्रोल और डीजल की कीमतों के मुद्दे को भी उठाया

सोनिया गांधी की अध्यक्ष वाली इस बैठक में देश में लगातार बढ़ रहीं पेट्रोल और डीजल की कीमतों के मुद्दे को भी उठाया गया. सोनिया गांधी ने कहा कि तेल के दामों में आए उछाल से देश की जनता को जो परेशानी झेलनी पड़ रही है, उससे आप सब वाकिफ हैं. डीजल के दामों में बढ़ोतरी के चलते किसानों की खेती बाड़ी प्रभावित हो रही है. इसलिए तेल पर केंद्र की नाकामी उजागर करने के लिए एक आंदोलन आयोजित किए जाएं.