News Nation Logo
Breaking
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

चीन के साथ डिसएंगेजमेंट समझौते पर सोनिया गांधी ने उठाए सवाल, कहा भारत को नुकसान हुआ

बीते साल 15-16 जून की रात चीन के पीएलए सैनिकों के साथ टकराव में बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर सहित 20 बहादुर सैनिक शहीद हो गए थे. इन वीरों की शहादत की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस पार्टी ने इनके सर्वोच्च बलिदान को याद किया.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 15 Jun 2021, 04:04:55 PM
sg

सोनिया गांधी (Photo Credit: File)

दिल्ली :  

बीते साल 15-16 जून की रात चीन के पीएलए सैनिकों (PLA) के साथ टकराव में बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर सहित 20 बहादुर सैनिक शहीद हो गए थे. इन वीरों की शहादत की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने इनके सर्वोच्च बलिदान को याद किया. इस मौके पर कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने बयान जारी कर कहा है कि केंद्र सरकार राष्ट्र को सूचित करे कि किन परिस्थितियों में 15-16 जून 2020 की रात चीन के पीएलए सैनिकों के साथ भारतीय सैनिकों का टकराव हुआ था.

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि, हमने बहुत धैर्यपूर्वक इंतजार किया है कि सरकार आगे आकर राष्ट्र को सूचित करे कि किन परिस्थितियों में वह घटना हुई थी और सरकार लोगों को आश्वस्त भी करे कि हमारे बहादुर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

अपने बयान में सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी चिंता दोहराती है कि अभी तक सरकार द्वारा कोई स्पष्टीकरण उपलब्ध नहीं कराया गया है. एक साल पहले इस विषय पर प्रधानमंत्री के अंतिम शब्द थे कि कोई उल्लंघन नहीं हुआ था. हमने बार-बार पीएम के बयान के आलोक में प्रकरण का विवरण मांगा है, साथ ही अप्रैल 2020 से पहले की यथास्थिति को बहाल करने की दिशा में क्या प्रगति हुई है, इसकी डिटेल भी मांगी है. चीन के साथ डिसइंगेजमेंट एग्रीमेंट पूरी तरह से भारत के लिए नुकसान का काम करता आया है.

First Published : 15 Jun 2021, 04:01:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.