logo-image

सोनिया गांधी ने बुलाई कांग्रेस महासचिवों और प्रभारियों की मीटिंग, राजनीतिक हालात पर होगी चर्चा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं की मीटिंग बुलाई है. उन्होंने 24 जून को पार्टी के महासचिवों, राज्य के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की मीटिंग बुलाई है.

Updated on: 21 Jun 2021, 03:55 PM

दिल्ली :

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं की मीटिंग बुलाई है. उन्होंने 24 जून को पार्टी के महासचिवों, राज्य के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की मीटिंग बुलाई है. यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही होगी. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा होगी. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस मीटिंग में किस खास मुद्दे को लेकर बात होगी. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर कुछ प्रस्ताव पास किए जा सकते हैं. कांग्रेस सूत्रों का मानना है कि इसके अलावा कांग्रेस में जारी अंतर्कलह पर भी चर्चा हो सकती है.

कांग्रेस की यह मीटिंग महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योकि यह मीटिंग ऐसे वक्त में होने वाली है जब कई वरिष्ठ नेताओं ने बागी रुख अख्तियार कर रखा है. इसके अलावा राजस्थान और पंजाब जैसे राज्यों में अंतर्कलह गहरी हो गई है. पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ आ गए हैं. इसके अलावा राजस्थान की बात करें तो एक तरफ सचिन पायलट गुट के विधायकों ने मोर्चा खोल रखा है तो वहीं बीएसपी से आए 6 विधायकों और 13 निर्दलियों ने भी सत्ता में हिस्सेदारी की मांग की है. इसके चलते लीडरशिप भी पसोपेश में है और फिलहाल कोई हल निकलता नहीं दिख रहा है.