News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक मामले में सोनिया गांधी ने पंजाब सीएम चन्नी से बात की

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक मामले में सोनिया गांधी ने पंजाब सीएम चन्नी से बात की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Jan 2022, 09:25:01 PM
Sonia Gandhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: पंजाब में हुई प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले के तूल पकड़ने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से फोन पर बात कर घटना की जानकारी ली।

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को अपने तयशुदा कार्यक्रम के तहत दिल्ली से हवाई मार्ग से पंजाब के बठिंडा पहुंचे। मौसम खराब होने की वजह से उन्होंने फिरोजपुर चॉपर से जाने की बजाय सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया। जिसके बाद हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए जाते हुए प्रधानमंत्री मोदी का काफिला जब पियारियाना गांव के निकट पहुंचा तो कुछ किसान प्रदर्शनकारी बीच फ्लाईओवर पर आ गए।

जहां से प्रधानमंत्री को गुजरना था और 15 से 20 मिनट तक उस फ्लाईओवर पर इंतजार करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी वापस दिल्ली लौट आए।

इसके बाद इस घटना पर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए एक रिपोर्ट मांगी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई को कहा, जिसके एक दिन बाद गुरुवार को पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान हुई सुरक्षा चूक की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति बनाई है। समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल, प्रमुख सचिव (गृह मामलों) और न्यायमूर्ति अनुराग वर्मा शामिल होंगे। और 3 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

फिलहाल इस मामले के तूल पकड़ने के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से गुरुवार को फोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पंजाब सीएम से पूरी घटना का जायजा लिया। चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में किसी भी तरीके की कोई चूक नहीं हुई। पंजाब पुलिस ने विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) को पूरा सहयोग दिया।

इस मसले पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को ही प्रेसवार्ता कर कहा था, प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर से जाने का कार्यक्रम था..अचानक रूट बदला गया। बीजेपी के नेता राजनीति कर रहे हैं। मैं अपने किसान पर लाठीचार्ज नहीं करवा सकता। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री सुरक्षा में चूक हुई है तो पंजाब सरकार इसकी जांच करवायेगी।

इस बीच गुरुवार को कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेसवार्ता कर कहा , पीएम की जान की कीमत बच्चा बच्चा जानता है। रैली में भीड़ नहीं आई, किसान नाराज है तो पंजाब और पंजाबियत को बदनाम किया जा रहा है। रूट खाली होने तक 15 मिनट पीएम से नहीं रुका गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Jan 2022, 09:25:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो