logo-image

सोनिया गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक आज, पहली बार उद्धव ठाकरे लेंगे हिस्सा

आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में 17 विपक्षी दलों की बैठक होगी, जिसमें मजदूरों का पलायन और राहत पैकेज प्रमुख मुद्दा होगा. बैठक दोपहर 3:00 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से होगी.

Updated on: 22 May 2020, 06:42 AM

नई दिल्ली:

आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अगुवाई में 17 विपक्षी दलों की बैठक होगी, जिसमें मजदूरों का पलायन और राहत पैकेज प्रमुख मुद्दा होगा. बैठक दोपहर 3:00 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से होगी. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) महाराष्ट्र की कमान संभालने के बाद पहली बार विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं. उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बनाई है. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) हिस्सा नहीं लेंगे.

यह भी पढ़ें : 'अम्फान' से मची तबाही का पीएम मोदी आज लेंगे जायजा, ममता से भी करेंगे मुलाकात 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होंगी शामिल

पश्चिम बंगाल में तूफान की वजह से हुई तबाही के बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगी. ममता बनर्जी लॉकडाउन के दौरान लगातार केंद्र सरकार के आर्थिक पैकेज पर सवाल उठाती रही हैं, लेकिन अभी तक समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने बैठक में शामिल होने को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के एक बड़े नेता ने दोनों दलों के नेताओं से बैठक में शामिल होने को लेकर बातचीत की है, लेकिन यह साफ नहीं हो पाया है कि दोनों दलों के नेता बैठक में शामिल होंगे या नहीं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों के नेताओं से प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर रणनीति बनाने को लेकर समर्थन मांगा है. इस बैठक में श्रम कानून में हुए बदलाव पर भी सोनिया गांधी विपक्षी दलों के साथ चर्चा करेंगी.

यह भी पढ़ें : रेलवे का बड़ा फैसला- 22 मई से स्टेशन काउंटर पर बुक करा सकेंगे रिजर्वेशन टिकट

मजदूरों के आर्थिक पैकेज की मांग

विपक्ष लगातार केंद्र सरकार से मजदूरों को आर्थिक पैकेज तत्काल प्रभाव से देने की मांग कर रहा है. मौजूदा वक्त में केंद्र सरकार की ओर से दिए गए आर्थिक पैकेज को लेकर विपक्षी दल सवाल उठाते रहे हैं. कांग्रेस का मानना है कि कोरोना वायरस की वजह से मजदूरों का काम पहले ही छिन गया है, लिहाजा उन्हें तत्काल आर्थिक पैकेज मुहैया करवाई जाए.

देश में लॉकडाउन जारी

कोरोना महामारी की वजह से देश में 25 मार्च से लॉक डाउन जारी है. 18 मई से लॉकडाउन का चौथा से शुरू हुआ है. महानगरों में काम नहीं होने की वजह से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर पैदल ही घर जाने के लिए विवश है.

सोनिया गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक आज,