logo-image

मोदी के वार पर सोनिया का पलटवार, कहा- मैक्सिमम मार्केटिंग, मिनिमम डिलीवरी वाली है सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस के प्रति हमलावर रुख के बाद गुरुवार को अब यूपीए चीफ सोनिया गांधी ने पलटवार किया है।

Updated on: 08 Feb 2018, 01:15 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस के प्रति हमलावर रुख के बाद गुरुवार को अब यूपीए चीफ सोनिया गांधी ने पलटवार किया है।

सोनिया गांधी ने कहा कि संसद, न्यायपालिका पर मीडिया पर सिलसिलेवार हमला किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने गुजरात विधानसभा और राजस्थान उप-चुनाव परिणाम का जिक्र करते हुए कहा कि बदलाव की हवा चल पड़ी है।

सोनिया ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में कहा, 'मोदी सरकार के सत्ता में आए हुए करीब चार साल हो चुके हैं। संसद के साथ, न्यायपालिका, मीडिया और सामाजिक संगठनों पर सिलसिलेवार ढंग से हमले किये जा रहे हैं। जांच एजेंसियों को विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ लगा दिया गया है।'

उन्होंने केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ''मोदी सरकार 'मैक्सिमम पब्लिसिटी, मिनिमम गवर्नमेंट' और 'मैक्सिमम मार्केटिंग, मिनिमम डिलीवरी' के आधार पर काम कर रही है।'

उन्होंने कहा, 'गुजरात चुनाव में कठिन परिस्थितियों के बावजूद हमने (कांग्रेस) अच्छा प्रदर्शन किया। राजस्थान के परिणाम अच्छे थे। इससे पता लगता है कि हवा बदल चुकी है और मुझे यकीन है कर्नाटक से कांग्रेस की वापसी का संकेत मिलेगा।'

कर्नाटक में 2018 के अप्रैल महीने में 224 सीटों पर चुनाव होने हैं। आपको बता दें कि एक फरवरी को आए उप-चुनाव नतीजों में राजस्थान में सत्तारूढ़ बीजेपी को तगड़ा झटका लगा था। तीन सीटों पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस ने भारी अंतर से जीत दर्ज की थी। 

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर राहुल को औपचारिक बधाई दी और कहा कि वह मेरे भी बॉस हैं।

और पढ़ें: गुजरात पैटर्न पर राहुल का कर्नाटक दौरा, करेंगे धार्मिक स्थलों के दर्शन