logo-image

DPCC की कार्यकारिणी में जी23 के नेता कपिल सिब्बल समेत इन नेताओं को मिली जगह

दिल्ली में विधानसभा और नगर निगम चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस और पार्टी आलाकमान ने कमर कसते हुए दिल्ली कार्यकारणी का एलान कर दिया गया है.

Updated on: 28 Oct 2021, 07:14 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में विधानसभा और नगर निगम चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस और पार्टी आलाकमान ने कमर कसते हुए दिल्ली कार्यकारणी का एलान कर दिया गया है. इस सूची में वरिष्ठ नेताओं और युवा नेताओं को समंजस देखने को मिल रहा है. इसमें सबसे चौकाने वाला नाम जी23 के नेता कपिल सिबल और संदीप दीक्षित है जो आलाकमान पर निशाना साधते रहते हैं. हालांकि, उनको भी इस सूची में जगह मिली है. इसमें कोई दोहराई नहीं की पार्टी आलाकमान को पता है कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले पार्टी की सियासी जमीन को मजबूत करना है तो युवाओं और बुजुर्गों को साथ लेकर चलना होगा. लिहाजा इस कमेटी की कार्यकरणी में युवाओं और बुजुर्गों सामंजस देखने को मिल रहा है. 

सोनिया गांधी ने एक्सक्यूटिव कमेटी में प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, जय किशन, अभिषेक दत्त, अली महंदी अलका लांबा, आदर्श शास्त्री सहित 83 लोगों को इस कमिटी में शामिल किया है. वहीं, परमानेंट इंवाईटी में अजय माकन, जेपी अग्रवाल जगदीश टाइटलर, कपिल सिबल, उदित राज, संदीप दीक्षित, रोहित चौधरी, सीपी मित्तल, पवन खेड़ा सहित 37 वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है.

71 लोगों को स्पेशल इंवाईटी मेंबर बनाया गया

अनिल चैधरी का कहना है कि सोनिया गांधी ने इस कमेटी में सभी लोगों को शामिल किया है और आगे आने वाले समय में बीजेपी और आप नेताओं को घर बिठाने का काम करेंगे. दिल्ली प्रदेश की कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में अनिल भारद्वाज को चेयरमैन और परवेज आलम का वाइस चयरमेन की जिम्मेदरी दी गई है. 

इस कमेटी को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और पेरमेन्ट इंवाईटी मेंबर सीपी मित्तल का कहना है कि दिल्ली कार्यकरणी की जो सूची सामने आई है उसका मैं स्वागत करता हूं. वहीं, मैं पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अगले वाले दिल्ली के निगम चुनाव में कांग्रेस को सफलता मिलेगी.