logo-image

सोनिया से मुलाकात के बाद बोलीं CM ममता- इस मुद्दों पर हुई चर्चा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की.

Updated on: 28 Jul 2021, 06:02 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की. सोनिया से मुलाकात के बाद सीएम ममता (CM Mamata) ने कहा कि हमने राजनीतिक स्थितियों पर चर्चा की. सकारात्मक बात हुई. कोरोना वायरस से लेकर पैगसस तक चर्चा हुई. बीजेपी को हराने के लिए सबको एकसाथ आना जरूरी है. सरकार पैगसस का जवाब क्यों नहीं दे रही है? अगर लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा नहीं होगी तो क्या चाय की दुकान पर होगी. 

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और आनंद शर्मा से भी मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद आनंद शर्मा ने कहा था कि ममता बनर्जी और उनके बीच में करीबी रिश्ते हैं, क्योंकि दोनों ने मिलकर सालों तक एक साथ काम किया है. ममता बनर्जी आज ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगी. इसके अलावा ही शरद पवार और अखिलेश सिंह यादव के साथ ममता बनर्जी के भी मुलाकात की योजना है.

ममता बनर्जी बोलीं- पूरे देश में 'खेला होबे' होगा

आगामी विधानसभा चुनाव में भूमिका के न्यूज नेशन के सवाल पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम पार्टियों से बात करेंगे. एक प्लेटफार्म होना चाहिए, जहां से हम साथ चलें. संसद सत्र के बाद सभी पार्टियां आपस में बैठ कर बात करेंगे. 2024 में मोदी बनाम कौन के सवाल पर जवाब देती हुईं सीएम ममता ने कहा कि क्या मैं राजनीतिक ज्योतिष हूं? यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा. किसी को तो नेतृत्व करना ही है. समय आने पर चर्चा करेंगे. मैं अपनी राय नहीं थोपना चाहती हूं. मैं सोनिया गांधी और केजरीवाल से मिल रही हूं. लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को फोन पर बात की. रोज हम बात कर रहे हैं. अभी तीन साल है. हम चर्चा कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि 2024 की रणनीति में कांग्रेस को लीड रोल होना चाहिए और हर सीट पर साझा उम्मीदवार हो. कई बार छह महीने का समय भी बहुत होता है. आपको इंतजार करना होगा. पश्चिम बंगाल की सीएम ने आगे कहा कि जगन, चंद्रबाबू, नवीन पटनायक सबसे मेरे अच्छे रिश्ते हैं. आज साथ नहीं है, लेकिन कल तो आ सकते हैं. पूरे देश में 'खेला होबे' होगा. 16 अगस्त को हम खेला होबे दिवस मनाएंगे. नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़ें तब बात होगी. एसपी-बीएसपी अलग हैं तो मैं क्या करूँ? मैं किसी की पार्टी में दखल नहीं देती हूं. यूपी में बीजेपी को हराना तो यूपी के नेताओं को सोचना होगा.