logo-image

ईडी के सामने आज सुबह 11 बजे पेश होंगी सोनिया गांधी

ईडी के सामने आज सुबह 11 बजे पेश होंगी सोनिया गांधी

Updated on: 21 Jul 2022, 09:55 AM

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले की जांच में शामिल होने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। संभावना जताई जी रही है कि वह गुरुवार सुबह 11 बजे तक ईडी मुख्यालय जा सकती हैं।

सोनिया गांधी से एक महिला सहित संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी की टीम पूछताछ करेगी।

ईडी के सूत्रों ने सुझाव दिया है कि उनसे वही सवाल पूछे जाएंगे, जो राहुल गांधी से उनकी पांच दिनों की पूछताछ के दौरान पूछे गए थे। 23 जून को होने वाली पूछताछ को उनके अनुरोध पर स्थगित कर दिया गया, क्योंकि वह इस दौरान अस्वस्थ थीं।

सूत्रों के अनुसार, ईडी सोनिया गांधी से यंग इंडिया (वाईआई) और एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) के बीच सौदे में उनकी भूमिका के बारे में पूछेगी।

इससे पहले राहुल ने कहा था कि दिवंगत मोती लाल वोरा इस तरह के सभी मामलों को देख रहे थे। वोरा की वाईआई में 12 फीसदी हिस्सेदारी थी, जबकि राहुल गांधी और सोनिया गांधी की इसमें 76 फीसदी हिस्सेदारी थी।

ईडी के अनुसार, पूरे सौदे में गांधी परिवार प्रमुख लाभार्थी हैं। इससे पहले पवन बंसल और मल्लिकार्जुन खड़गे से ईडी पूछताछ कर चुकी है। जब से वोरा का निधन हुआ है, तब से संदेह की सुई गांधी परिवार की ओर चली गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.