logo-image

सोनाली फोगाट मामले में CBI जांच की मांग को गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

सोनाली फोगाट मामले में गृह मंत्रालय की तरफ से सीबीआई जांच को मंजूरी मिल गई है. सोनाली की हत्या के बाद से इसकी मांग तेजी से हो रही थी.

Updated on: 12 Sep 2022, 05:50 PM

highlights

  • परिवार लगातार CBI जांच की मांग कर रहा था
  • आरोप है कि गोवा पुलिस मामले में उचित जांच नहीं कर रही
  • सोनाली के पीए  सुधीर और सुखविंदर मुख्य आरोपी हैं

नई दिल्ली:

सोनाली फोगाट मामले में गृह मंत्रालय की तरफ से सीबीआई (CBI) जांच को मंजूरी मिल गई है. सोनाली की हत्या के बाद से इसकी मांग तेजी से हो रही थी. अब खबर सामने आई है कि गृह मंत्रालय ने सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं. गौरलतब है कि सोनाली की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में गोवा में हुई थी. इसके बाद से जांच में कई राजनीतिक पेंच सामने आए हैं. ऐसे में सोनाली के परिजन लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे. इस दौरान परिवार ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर फोगाट मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. अब खबर सामने आई है कि गृह मंत्रालय ने सीबीआई की सिफारिश को मान लिया है. ऐसी अटकलें पहले से लगाईं जा रहीं थीं कि ये मामला सीबीआई के पास जा सकता है. अब इस पर मुहर लग गई है. 

सोनाली फोगाट की मौत के मामले को लेकर परिवार लगातार CBI जांच की मांग कर रहा था. परिवार का आरोप है कि गोवा पुलिस इस मामले में उचित जांच नहीं कर रही है. सोनाली फोगाट के भतीजे विकास सिंघमार ने हाल ही में आरोप लगाया था कि गोवा पुलिस पर राजनीतिक प्रभाव है. ऐसे में हम मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं. सोनाली फोगाट की बेटी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था. उस पत्र में अपील की गई थी कि इस मामले को गोवा पुलिस से लेकर CBI को ट्रांसफर कर दिया जाए. अभी तक जांच के दौरान पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. सोनाली के पीए  सुधीर और सुखविंदर मुख्य आरोपी हैं.