logo-image

फिल्म उद्योग के कुछ सबसे चमकीले सितारे खाने के बड़े शौकीन हैं: विक्की रत्नानी

फिल्म उद्योग के कुछ सबसे चमकीले सितारे खाने के बड़े शौकीन हैं: विक्की रत्नानी

Updated on: 11 Aug 2021, 03:25 PM

नई दिल्ली:

असाधारण शेफ विक्की रत्नानी को अक्सर बॉलीवुड सितारों द्वारा पसंद किए जाने वाले कुछ सबसे अधिक कैलोरी वाले भोजन बनाते हुए पाया जा सकता है। पुरस्कार विजेता शेफ की सबसे शानदार उपलब्धियों में से एक यह है कि वे नेल्सन मंडेला के व्यक्तिगत शेफ, डरबन से केप टाउन की यात्रा के दौरान, रह चुके है जब मंडेला अपने धर्मार्थ उद्यम को बढ़ावा दे रहे थे।

रत्नानी अरबन इंडियाज बॉलीवुड इंसाइडर का हिस्सा हैं, यह आकर्षक ऑनलाइन अनुभवों का 10-दिवसीय उत्सव है, जो भारत के कहानी फिल्म उद्योग को जीवंत करता है और मेहमानों को अद्वितीय और प्रामाणिक अनुभव प्रदान करता है। फराह खान, शिल्पा राव और रत्नानी जैसी उद्योग की शीर्ष प्रतिभाओं द्वारा होस्ट किए गए, दुनिया भर के मेहमानों को बॉलीवुड की मखमली रस्सी के पीछे जाकर और जीवन से बड़ी हस्तियों के साथ बातचीत करके भारतीय संस्कृति का अनुभव करने का मौका मिलेगा।

बॉलीवुड को क्या खाना पसंद है और क्या ट्रेंड कर रहा है? आईए आपको बताते है।

प्रश्न: क्या लोगों की खाद्य प्राथमिकताएं और चिंताएं सीमित हैं, या क्या आप इसे शेफ के रूप में प्रयोग करने और रचनात्मक होने का एक तरीका ढूंढते हैं?

उत्तर-मुझे लगता है कि यह और अधिक रचनात्मक होने का मौका देता है। सीमित सामग्री का एक सेट जिसके साथ आपको काम करने के लिए दिया जाता है, एक महान पकवान की अपेक्षाओं के साथ एक शेफ को विकसित होने और अपनी क्षमता के अनुसार काम करने में मदद करता है।

प्रश्न: क्या फार्म टू टेबल कुछ ऐसा है जो अभी भी भारत में विकसित हो रहा है। क्या आप इस प्रवृत्ति का समर्थन करते हैं?

उत्तर- मैं उन पहले रसोइयों में से एक हूं जिन्होंने हमारे देश में खेत से टेबल तक का प्रचार किया। मुझे वास्तव में लगता है कि इस घटना पर विश्वास करना महत्वपूर्ण है और इसलिए मैं लगातार किसान बाजारों में खरीदारी करने का प्रयास कर रहा हूं। मैं उत्तरांचल, दिल्ली और नासिक जैसे देश भर के किसानों से ज्यादा से ज्यादा खरीदारी करता हूं।

प्रश्न: चीट मील निश्चित रूप से हर किसी का पसंदीदा होता है, आपके द्वारा पकाए जाने वाले सभी सेलिब्रिटी चीट मील में से आपका पसंदीदा कौन सा है और क्यों?

उत्तर- मेरा पसंदीदा सेलिब्रिटी चीट मील, जिसे मैं बहुत पकाता हूं, संयोग से वही है, मशरूम और कद्दू और रिसोट्टो। हालाँकि, मेरा निजी पसंदीदा चीट मील सिंधी कढ़ी है।

वो कहते हैं कि लोग अक्सर सोचते हैं कि उनके पसंदीदा बॉलीवुड सितारे बेहद सख्त डाइट फॉलो करते हैं। लेकिन फिल्म उद्योग के कुछ सबसे चमकीले सितारे खाने के शौकीन हैं। शूटिंग के दौरान या जब वे अपने प्रशिक्षकों के साथ एक निश्चित चरित्र की त्वचा में उतरने के लिए काम कर रहे होते हैं, तो उनके पास सख्त आहार व्यवस्था हो सकती है, लेकिन उन सभी का अपना पसंदीदा चीट मील होता है। अपने ऑनलाइन अनुभव के माध्यम से, मैं अपने मेहमानों को उनके पसंदीदा बॉलीवुड सितारों द्वारा उनके चीट मील में पसंद किए गए कुछ व्यंजन बनाना सिखाऊंगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.