logo-image

सोमाली सेना ने अल-शबाब के 15 आतंकवादियों को मार गिराया

सोमाली सेना ने अल-शबाब के 15 आतंकवादियों को मार गिराया

Updated on: 05 Jul 2021, 12:02 PM

मोगादिशु:

सोमाली नेशनल आर्मी (एसएनए) ने कहा कि उसके बलों ने देश के मध्य भाग में भीषण लड़ाई में अल-शबाब के 15 आतंकवादियों को मार गिराया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एसएनए के प्रवक्ता अली हाशी आब्दी ने कहा कि गलमुदुग राज्य की प्रशासनिक राजधानी धूसामारेब शहर के पास रविवार की लड़ाई के दौरान कई आतंकवादी घायल भी हो गए।

आब्दी ने कहा कि गलमुदुग के धुसामारेब कस्बे और अल-धेरे गांव के बीच के इलाके में एसएनए के जवानों पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले के बाद सुरक्षा बलों ने हथियार भी बरामद किए हैं।

आब्दी ने एसएनए रेडियो को बताया, एसएनए बलों ने आज सुबह मध्य सोमालिया के गलगाडुद क्षेत्र में गुरिएल और धूसामारेब कस्बों के बीच लड़ाई में अल-शबाब के 15 आतंकवादियों को मार गिराया और अन्य को घायल कर दिया और 10 बंदूकें बरामद कीं।

उन्होंने कहा कि एसएनए को एक खुफिया रिपोर्ट मिला था कि अल-शबाब के आतंकवादी मुख्य सड़क पर बारूदी सुरंग लगा रहे हैं, जिसके बाद यह अभियान चलाया गया।

वहीं दूसरी ओर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर समर्थित सरकार से लड़ रहे आतंकवादी समूह ने हमले में सेना के एक वरिष्ठ कमांडर सहित आठ सैनिकों के मारे जाने का दावा किया है।

ये हमले ऐसे समय किए गए हैं जब सरकारी बलों ने मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों में अल-शबाब के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है।

अल-शबाब को ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, मलेशिया, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन और अमेरिका ने आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.