logo-image

आरएसएस मुख्यालय से मिट्टी को राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या भेजा गया

विहिप के एक पदाधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुख्यालय से मिट्टी को अयोध्या भेजा गया है.

Updated on: 24 Jul 2020, 06:43 PM

नागपुर:

विहिप के एक पदाधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुख्यालय से मिट्टी को अयोध्या भेजा गया है. विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के विदर्भ प्रांत प्रमुख गोविंद शिंदे ने पीटीआई-भाषा को बताया कि नागपुर के पास रामटेक में एक मंदिर की मिट्टी और पांच नदियों के संगम के पानी को भी आगामी समारोह के लिए भेजा गया है.

यह भी पढ़ें- राजभवन पर हुई नारेबाजी से निंदनीय कुछ भी नहीं है : GC कटारिया

उन्होंने कहा, ‘‘इससे पहले फैसला हुआ था कि धार्मिक स्थलों सहित देश के विभिन्न भागों की मिट्टी और पानी को संग्रहित किया जाएगा और मार्च में राम मंदिर के भूमि भूजन के लिए हजारों लोग जाते. हालांकि , कोविड-19 महामारी के कारण ऐसा नहीं हो पाया.

’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब भूमि पूजन के लिए अचानक पांच अगस्त की तारीख तय की गयी तो हम जहां जा सकते थे वहां से मिट्टी और पानी एकत्रित कर उसे अयोध्या भेजने का फैसला किया. ’’ उन्होंने कहा , ‘‘विचार यही है कि हमें भी यह महसूस हो कि भूमि पूजन आयोजन में हमने हिस्सा लिया है. ’’

यह भी पढ़ें- राजस्थान संकट : CM अशोक गहलोत बोले- राज्यपाल से टकराव नहीं चाहते हैं, लेकिन...

विहिप के एक पदाधिकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार को मिट्टी और पानी को कूरियर द्वारा अयोध्या भेज दिया गया है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने बुधवार को बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह में शिरकत करेंगे.