logo-image

राजस्थान में जाली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

राजस्थान में जाली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

Updated on: 14 Jul 2021, 05:45 PM

जयपुर:

राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 5,80,000 रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं।

एसओजी ने एक फैक्ट्री को भी जब्त कर लिया जो एक विला से चलाए जा रहे नकली भारतीय मुद्रा नोट (एफआईसीएन) को छापने में लगी हुई थी।

एसओजी अधिकारियों के मुताबिक, यह कार्रवाई बुधवार की सुबह जयपुर के पास गोनेर पदमपुरा में की गई। एसओजी को मिली जानकारी के आधार पर आरोपी व्यक्तियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। 5,80,000 रुपये के नकली नोटों के साथ कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी मिले। नकली नोट छापने की मशीन, रंगीन प्रिंटर और स्कैनर सहित वहां पाए गए। एसओजी टीम ने उन सभी को जब्त कर लिया है। टीम ने इस मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान बृजेश मौर्य और प्रथम शर्मा के रूप में हुई है।

शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि मध्य प्रदेश का रहने वाला मौर्य गिरोह का मास्टरमाइंड था, जबकि प्रथम शर्मा जयपुर का रहने वाला है।

आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.