logo-image

व्हाट्सएप फिलहाल नहीं लागू करेगा विवादित प्राइवेसी पॉलिसी

व्हाट्सएप  ने दिल्ली HC को बताया है कि वो फिलहाल अपनी विवादित  प्राइवेसी पॉलिसी को लागू नहीं करने जा रहा है. जब तक डाटा प्रोटक्शन बिल अमल में नहीं आता, ये पॉलिसी लागू नहीं होगी. इस  दरमियान उपभोक्ताओं को इस पॉलिसी को चुनने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा.

Updated on: 09 Jul 2021, 12:49 PM

दिल्ली :

व्हाट्सएप  ने दिल्ली HC को बताया है कि वो फिलहाल अपनी विवादित  प्राइवेसी पॉलिसी को लागू नहीं करने जा रहा है. जब तक डाटा प्रोटक्शन बिल अमल में नहीं आता, ये पॉलिसी लागू नहीं होगी. इस  दरमियान उपभोक्ताओं को इस पॉलिसी को चुनने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा. व्हाट्सएप ने ये भी कहा कि कंपनी तब तक ग्राहकों को नई प्राइवेसी पॉलिसी चुनने के लिए मजबूर नहीं करेगी जब तक कि डेटा प्रोटेक्शन बिल लागू नहीं हो जाता. प्राइवेसी पॉलिसी नहीं मानने वाले ग्राहकों पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा. 

दरअसल व्हाट्सअप , फेसबुक ने प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर CCI की जारी जांच के खिलाफ दिल्ली HC का रुख किया है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने CCI की जांच पर रोक से इंकार कर दिया था. दिल्ली हाईकोर्ट में व्हाट्सएप और उसकी पेरेंट कंपनी फेसबुक की एक याचिका पर सुनवाई चल रही थी, जिसमें नई प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ CCI की जांच में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया गया था. दरअसल, 23 जून को दिल्ली हाईकोर्ट ने व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी की जांच के सिलसिले में फेसबुक और मैसेजिंग ऐप से कुछ सूचना मांगने वाले सीसीआई के नोटिस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.