logo-image

पद्मश्री मिलने पर चिन्ना पिल्लई ने जताई खुशी, कहा- अटल जी ने दिलाई पहचान

सामाजिक कार्यकर्ता चिन्ना पिल्लई ने पद्मश्री अवॉर्ड मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वो पहली बार दुनिया के सामने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की वजह से आईं.

Updated on: 26 Jan 2019, 10:56 PM

नई दिल्ली:

सामाजिक कार्यकर्ता चिन्ना पिल्लई ने पद्मश्री अवॉर्ड मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वो पहली बार दुनिया के सामने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की वजह से आईं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इस अवॉर्ड के लिए धन फाउंडेशन और उनका शुक्रिया अदा करूंगी जो हर समय मेरे साथ खड़े रहें.

सामाजिक कार्यकर्ता पिल्लई ने कहा कि मैं 5, 10, 20 रुपए के साथ 'कलंजियम'( छोटा ऋण) की शुरुआत की. मैं सुबह में मजदूरी करती थी और रात में 'कलंजियम' के लिए काम करती थी. मैंने ग्रामीण इलाकों में शराब और सूदखोरी के खिलाफ काम किया.

इसे  भी पढ़ें: राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ गोवा छुट्टी मनाने पहुंचे

बता दें कि साल 2001 में तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में मदुरै चिन्ना पिल्लई को स्त्री शक्ति पुरस्कार 1999 देते वक्त उनके पैर को छू लिए थे. उस वक्त अटल जी ने कहा था कि चिन्ना पिल्लई में वो शक्ति देखते हैं. चिन्ना पिल्लई ने तमिलनाडु के ग्रामीण क्षेत्रों में एक सफल बैंकिंग सिस्टम की शुरुआत की थी.