News Nation Logo

दुनियाभर में डाउन हुईं Facebook सहित ये सोशल मीडिया की साइट्स

सोशल मीडिया की इन साइटों के डाउन होने की खबर सोशल मीडिया यूजर ट्विटर पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दे रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Jul 2019, 06:54:53 AM
सोशल मीडिया

सोशल मीडिया

highlights

  • व्हाट्सएप और फेसबुक की साइट डाउन
  • दुनिया भर के कई हिस्सों में यूजर्स परेशान
  • भारतीय यूजर्स को नहीं कोई दिक्कत

नई दिल्‍ली:

भारत सहित  दुनिया भर में फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम की साइटें डाउन हो गईं हैं. सोशल मीडिया की इन साइटों के डाउन होने की खबर सोशल मीडिया यूजर ट्विटर पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दे रहे हैं. डाउन डिटेक्टर की वेबसाइट के मुताबिक पिछले 45 मिनट से व्हाट्सएप यूज करने में लोगों को दिक्कत हो रही है और यूजर इसकी शिकायत भी कर रहे हैं. हालांकि अभी तक भारतीय यूजर्स इस परेशानी से बचे हुए हैं.  डाउन डिटेक्टर पर मलेशिया, श्रीलंका और इंडोनेशिया के यूजर्स रिपोर्ट कर रहे हैं कि सोशल मीडिया की कुछ वेबसाइट्स डाउन चल रही हैं.

सोशल मीडिया के फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर आने वाली परेशानी से लोगों को अलग अलग तरह की दिक्कतें आ रही हैं. कुछ यूजर फेसबुक में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं तो कुछ लोगों की फेसबुक न्यूज फीड लोड ही नहीं हो पा रही है. इसी तरह व्हाट्सएप में मैसेज भेजने में लोगों को दिक्कत हो रही है. इस बीच फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक बयान जारी किया है. फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा है कि हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-पाक सरकार ने मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद पर कसा शिकंजा, टेरर फंडिंग के लिए केस दर्ज

इसके पहले सोशल मीडिया पर  फेसबुक और इंस्टाग्राम ने सबसे लंबे समय तक व्यवधान का सामना मार्च में किया था. अप्रैल में व्हाट्सऐप के साथ-साथ दोनों ऐप में भी दिक्कतें आई थीं. फेसबुक मैसेंजर ऐप जो कि प्ले स्टोर पर अलग से डाउनलोड किया जाता है वह भी प्रभावित हुआ था. 

यह भी पढ़ें-बांग्लादेश: PM शेख हसीना पर हमले मामले में 9 लोगों को मृत्युदंड और 25 को उम्रकैद की सजा

First Published : 03 Jul 2019, 10:49:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.