News Nation Logo
Banner

एसएन श्रीवास्‍तव होंगे दिल्‍ली पुलिस के नए कमिश्‍नर, अमूल्‍य पटनायक की जगह लेंगे

अमूल्‍य पटनायक की जगह स्‍पेशल सीपी अब दिल्‍ली पुलिस के नए कमिश्‍नर होंगे. वे कल शनिवार को पद भार संभाल सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 28 Feb 2020, 11:54:07 AM
SN Sriwastava, Delhi Police, Delhi Violence

एसएन श्रीवास्‍तव होंगे दिल्‍ली पुलिस के नए कमिश्‍नर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

अमूल्‍य पटनायक (Amulya Patnaik) की जगह स्‍पेशल सीपी एसएन श्रीवास्‍तव (SN Sriwastava) अब दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के नए कमिश्‍नर होंगे. वे कल शनिवार को पद भार संभाल सकते हैं. दिल्‍ली में हिंसा और तनाव के बीच गृह मंत्रालय ने दिल्‍ली पुलिस के नए कमिश्‍नर के रूप में स्‍पेशल कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव को नियुक्‍त किया है. उपराज्‍यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने एसएन श्रीवास्‍तव की नियुक्‍ति का आदेश भी जारी कर दिया है. एसएन श्रीवास्‍तव को हाल ही में दिल्‍ली हिंसा से निपटने का जिम्‍मा दिया गया था.

यह भी पढ़ें : ट्रम्प की यात्रा दर्शाती है कि भारत के साथ संबंधों को अमेरिका कितना महत्व देता है: पोम्पिओ

29 फरवरी को यानी कल शनिवार को मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक रिटायर हो रहे हैं. एसएन श्रीवास्तव 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, जो अभी सीआरपीएफ (ट्रेनिंग) जम्मू-कश्मीर में तैनात थे. दिल्ली हिंसा के बीच उन्हें CRPF से बुलाकर दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) बनाया गया था.

दिल्‍ली पुलिस के तेजतर्रार अफसरों में शुमार एसएन श्रीवास्तव पहले दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल में रह चुके हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में विशेष पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी संभालते हुए उन्होंने दिल्ली में आईपीएल मैच फिक्सिंग का खुलासा किया था.

यह भी पढ़ें : आज दिल्‍ली पुलिस का असली इम्तिहान, जुमे की नमाज और जामिया में मार्च को लेकर अलर्ट

अमूल्य पटनायक को दिल्ली विधानसभा के चुनावों को देखते हुए एक महीने का विस्तार दिया गया था. वे 29 फरवरी को रिटायर हो रहे हैं. एसएन श्रीवास्तव का सीआरपीएफ (ट्रेनिंग) जम्मू-कश्मीर में कार्यकाल 30 जून, 2021 तक था. एसएन श्रीवास्‍तव विपरीत हालात में तत्‍काल फैसला लेने के लिए जाने जाते हैं. उनके इस अनुभव को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में हिंसा को काबू करने के लिए उनकी तैनाती की गई है.

CRPF में रहते हुए कई आतंकियों को दबोचने और इंडियन मुजाहिदीन को खत्म करने का श्रेय एसएन श्रीवास्तव को जाता है. एनएस श्रीवास्‍तव फिलहाल दिल्ली पुलिस में सबसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हैं. काफी समय से उनका नाम दिल्‍ली पुलिस के नए कमिश्‍नर के तौर पर चल रहा था. 

First Published : 28 Feb 2020, 11:06:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×