logo-image

मुंह में सोना छुपाकर लाने वाला तस्कर, बेंगलुरु एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया

मुंह में सोना छुपाकर लाने वाला तस्कर, बेंगलुरु एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया

Updated on: 21 Oct 2021, 11:50 AM

बेंगलुरु:

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईएएल) के सीमा शुल्क अधिकारियों ने 42 वर्षीय सोने के तस्कर को हिरासत में लिया है, जो अपने मुंह में सोना छिपाकर लाने की कोशिश कर रहा था। हवाई अड्डे के सूत्रों ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी।

आरोपी शख्स चेन्नई का रहने वाला है और वह बुधवार शाम दुबई से बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरा। उसने 4.5 लाख रुपये मूल्य के 100 ग्राम सोने के दो टुकड़े छिपाए थे।

बेंगलुरु कस्टम में एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने आरोपी को रोका और उससे पूछताछ की। जब उन्होंने पाया कि आरोपी को बात करने में दिक्कत हो रही है तो उन्होंने उसका मुंह चेक किया और सोने के टुकड़े पाए। अधिकारियों ने उस पर सीमा शुल्क से बचने का मामला दर्ज किया है।

अधिकारियों को उनके द्वारा यात्रा की गई निजी उड़ान में 49.6 लाख रुपये मूल्य के 1 किलोग्राम से अधिक वजन वाले 15 सोने के टुकड़े भी मिले। अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या उसी व्यक्ति ने इन सोने के टुकड़ों को फ्लाइट में छोड़ दिया था।

फ्लाइट बुधवार को दुबई से बेंगलुरु लैंड हुई। आरोपी व्यक्ति ने अधिकारियों को बताया था कि वह 14 अक्टूबर को चेन्नई से दुबई गया था। सीमा शुल्क विभाग ने नेटवर्क को तोड़ने के लिए आगे की जांच के लिए मामला उठाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.