logo-image

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी से सीधा सवाल, अमेरिका में जॉर्ज सोरोस से जुड़े लोग से क्या हुई बात?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने दिल्ली में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राहुल ने जॉर्ज सोरोस से जुड़े लोग से क्या बात की थी.

Updated on: 28 Jun 2023, 05:35 PM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अमेरिकी यात्रा पर बड़े सवाल उठाए हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि यूएस दौरे के दौरान राहुल गांधी जिस सुनीता विश्वनाथ नामक महिला से मिल रहे हैं, वो जॉर्ज सोरोस द्वारा फंडेड है. राहुल गांधी इस महिला से क्या बात कर रहे थे, इसका खुलासा सिर्फ वे ही कर सकते हैं. भारत में जॉर्ज सोरोस लोकतांत्रिक तरीके से चुनी सरकार को हटाना चाहते हैं. ऐसी क्या मजबूरी थी कि राहुल गांधी ने जॉर्ज सोरोस की एक सहयोगी के साथ यूएस में मीटिंग की. 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेसवार्ता में कहा कि मेरे हाथ में वो तस्वीर है, जिसमें सुनीता विश्वनाथ बैठी हैं, जोकि जॉर्ज सोरोस से जुड़ी हैं. जब पूरे देश को जॉर्ज सोरोस के इरादे के बारे में पता है तो क्या मजबूरी थी कि राहुल गांधी ने उनके सहयोगी के साथ मीटिंग की. राहुल गांधी की बैठक के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए जिस शख्स का कॉन्टेक्ट नंबर दिया गया, उसके संबंध जमात ए इस्लामी के साथ हैं. ऐसा क्या जरूरत आन पड़ी कि जिनका संबंध जमात ए इस्लामी के साथ है, उनकी मदद ली जा रही है. 

यह भी पढ़ें : किसानों के लिए मोदी सरकार ने खोला खजाना, कैबिनेट बैठक में हुआ यह बड़ा फैसला

उन्होंने आगे कहा कि जॉर्ज सोरोस से इनका संबंध नया नहीं है. जो जॉर्ज सोरोस खुलकर कह रहे हैं कि देश की चुनी हुई सरकार को गिराना है तो ऐसे लोगों के साथ कांग्रेस पार्टी क्यों है. जून का महीना है और आपातकाल की याद ताजा करते हुए गांधी परिवार ने ये साबित किया है कि एक बार सत्ता आ जाए तो फिर वो सच को दबाने की कोशिश करते हैं. जो लोकतंत्र की चुनी हुई सरकार को उखाड़ फेंकना चाहता है उनके साथ 'ये रिश्ता क्या कहलाता है.