logo-image

राष्ट्रपत्नी टिप्पणी विवाद के बीच स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति मुर्मू से की मुलाकात

राष्ट्रपत्नी टिप्पणी विवाद के बीच स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति मुर्मू से की मुलाकात

Updated on: 29 Jul 2022, 12:50 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपत्नी टिप्पणी पर विवाद के बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।

राष्ट्रपति भवन की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डॉ महेंद्र मुंजपारा और जॉन बारला ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की

ईरानी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की है।

राष्ट्रपति से मिलने के बाद, ईरानी ने ट्वीट किया: भारत की माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी के साथ महेंद्र मुंजपारा और जॉन बारला से भी मिलने का सौभाग्य मिला।

इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने है और दोनों पक्ष गुरुवार से एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं।

ईरानी ने गुरुवार को कांग्रेस से राष्ट्रपति और देश से माफी मांगने की मांग की। ईरानी ने कहा, एक गरीब परिवार की आदिवासी महिला जिसने इतिहास रचा है, उसे कांग्रेस लगातार नीचा दिखा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब से एनडीए ने उन्हें अपना राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है तब से कांग्रेस राष्ट्रपति मुर्मू को दुर्भावना की नजर से देख रही है और निशाना बना रही है।

ईरानी ने कहा: उन्हें कांग्रेस नेताओं द्वारा कठपुतली और बुराई का प्रतीक कहा जाता था। देश के सर्वोच्च संवैधानिक कार्यालय के लिए उनके चुनाव के बाद भी हमले थमते नहीं दिख रहे हैं। चौधरी की टिप्पणी उस समृद्ध आदिवासी विरासत के लिए भी अपमानजनक है जिसका वह प्रतिनिधित्व करती हैं और उन गरीबों के लिए जो कड़ी मेहनत से उठते हैं।

बता दें, अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहा था। हालांकि, अधीर रंजन ने बाद में कहा कि उनकी जुबान फिसल गई थी। उन्होंने राष्ट्रपति से मिलने के लिए समय की मांग की है, ताकि वह अपने गलत बयान के लिए उनसे माफी मांग सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.