logo-image

स्मृति ईरानी की राहुल गांधी को चुनौती, बोलीं- उन्हें अमेठी से लड़ने दो...

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी चुनौती दे डाली है. उन्होंने राहुल गांधी को अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र अमेठी से चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया है.

Updated on: 19 Feb 2024, 05:58 PM

नई दिल्ली :

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बड़ी चुनौती दे डाली है. उन्होंने राहुल गांधी को अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र अमेठी (Amethi) से चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया है. ईरानी ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि, 2019 में राहुल गांधी ने अमेठी छोड़ दिया था, आज अमेठी ने उन्हें छोड़ दिया है. अगर राहुल को भरोसा है, तो वायनाड गए बगैर, उन्हें अमेठी से चुनाव लड़ने दें. बता दें कि आज यानि सोमवार को राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) उत्तर प्रदेश में दाखिल हो गई है.

2019 में लगभग 55,000 वोटों के अंतर से हारे थे राहुल

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश में अमेठी कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था, जहां 2019 के चुनाव में राहुल गांधी स्मृति ईरानी से लगभग 55,000 वोटों के अंतर से हार गए थे. हाल ही में यहां आयोजित चार दिवसीय जन संवाद के मौके पर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोगों से रूबरू हुईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि, अमेठी की खाली सड़कें हमें बताती हैं कि वे राहुल गांधी के बारे में क्या महसूस करते हैं. 

वायनाड में बड़े अंतर से जीता...

ज्ञात हो कि, उत्तर प्रदेश 80 सीटों के साथ सबसे अधिक सांसदों को संसद में भेजता है. यहां हुई पिछले आम चुनाव में कांग्रेस को करारी मात मिली, जहां केवल एक सीट- सोनिया गांधी की रायबरेली सीट कांग्रस के पाले में आई. उस वक्त राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से चुनाव लड़ा था. वो अमेठी में हार गए, वहीं सुदूर वायनाड में उन्होंने बड़े अंतर से जीत हासिल की थी.