logo-image

सेनाध्‍यक्ष को 'गुंडा' और आतंकी मसूद अजहर को 'जी' कहकर बुलाते हैं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी : स्‍मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा, 'राष्ट्र स्तब्ध है कि राहुल गांधी एक आतंकवादी मसूद अजहर को सम्मान के साथ संबोधित किया. शहीदों का परिवार और वो लोग जिन्होंने आतंकवादी हमलों में अपने रिश्तेदारों को खो दिया वो पूछना चाहते हैं कि एक आतंकवादी के लिए इतना सम्मान क्यों?

Updated on: 12 Mar 2019, 10:54 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आए दिन अपने बयानों को लेकर बीजेपी के निशाने पर आ जाते हैं. एक बार फिर से ऐसा ही कुछ हुआ है. दिल्ली में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी आतंकी मसूद अजहर को मसूद अजहर जी बोल दिया. बीजेपी कांग्रेस पर वार करने के लिए इस मौके को बिना चूके लपक लिया. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा, 'राष्ट्र स्तब्ध है कि राहुल गांधी एक आतंकवादी मसूद अजहर को सम्मान के साथ संबोधित किया. शहीदों का परिवार और वो लोग जिन्होंने आतंकवादी हमलों में अपने रिश्तेदारों को खो दिया वो पूछना चाहते हैं कि एक आतंकवादी के लिए इतना सम्मान क्यों? एक आतंकवादी का सम्मान करते हुए वह सेना प्रमुख को 'गुंडा' क्यों कहता है?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'राहुल गांधी और पाकिस्तान के बीच कॉमन बात क्या है. ये दोनों आतंकवादियों से प्रेम करते हैं.

बीजेपी के ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी के वीडियो को ट्वीट कर लिखा गया है, 'देश के 44 वीर जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना के लिए राहुल गांधी के मन में इतना सम्मान.'

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले के बाद अब तक मारे गए 18 आतंकी, मास्टर माइंड मुदस्सिर भी ढेर: सेना

बीजेपी पर इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘राहुल जी के ‘मसूद’ कटाक्ष को जान-बूझकर न समझने वाले भाजपाइयों व चुनिंदा गोदी मीडिया साथियों से दो सवाल- क्या एनएसए डोभाल आतंकवादी मसूद अज़हर को कंधार जाकर रिहा नहीं कर आए थे? क्या मोदी जी ने पाक की आईएसआई को पठानकोट आतंकवादी हमले की जांच करने के लिए नहीं बुलाया?'

सुरजेवाला ने अजहर और कुछ अन्य आतंकवादियों को छोड़े जाने के समय की एक तस्वीर भी शेयर की जिसमें इन आतंकवादियों के साथ डोभाल भी दिख रहे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने 2011 में ओसामा बिना लादेन के लिए ‘ओसामा जी’ शब्द का इस्तेमाल किया था. इतना ही नहीं साल 2013 में दिग्विजय सिंह ने आतंकी संगठन 'जमात-उद-दावा' के मुखिया हाफिज सईद को 'साहब' कहा था. उस वक्त भी उनकी खूब आलोचना हुआ थी. वहीं साल 2018 में केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हाफिज को 'हाफिज जी' कहा था.