logo-image
लोकसभा चुनाव

Rahul Gandhi Ram temple visit: कांग्रेस नेता की सियासी भक्ति पर भड़की स्मृति ईरानी, बोलीं- शहजादा भगवान को धोखा दे रहा है

Rahul Gandhi Ram Mandir Visit: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अयोध्या राम मंदिर के संभावित दौरे को लेकर तीखा हमला बोला है. उन्होंने राहुल के अमेठी दौरे से पहले राम मंदिर में दर्शन को भगवान को धोखा देना बताया है.

Updated on: 27 Apr 2024, 01:08 PM

नई दिल्ली :

Smriti Irani attack Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अयोध्या राम मंदिर के संभावित दौरे (Rahul Gandhi Ram Mandir Visit) को लेकर तीखा हमला बोला है. स्मृति ने शुक्रवार को कहा कि, भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले अब वोट मांगने के लिए राम मंदिर का दौरा कर रहे हैं. उन्होंने राहुल के अमेठी दौरे से पहले राम मंदिर में दर्शन को भगवान को धोखा देना बताया है. उन्होंने दावा किया कि, कांग्रेस के "शहजादे" ने राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया, लेकिन वोट मांगने के लिए वे मंदिर का दौरा कर रहे हैं.

राहुल भगवान को धोखा देंगे: स्मृति ईरानी

स्मृति ने कहा कि, "हमें बताया गया है कि आज वायनाड में मतदान के बाद कांग्रेस उम्मीदवार यहां पहुंचेंगे, लेकिन पहले वह राम मंदिर जाएंगे.. उन्होंने राम मंदिर अभिषेक समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया है, अब वे मंदिर जाएंगे क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है इससे उन्हें वोट मिल सकते हैं, जिसका मतलब है कि अब वे भगवान को भी धोखा देंगे."

केंद्रीय मंत्री ने वायनाड सांसद की अमेठी के प्रति निष्ठा पर सवाल उठाते हुए उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, "वह अमेठी के साथ गहरा संबंध होने की बात करते हैं, लेकिन जब चुनाव की बात आती है तो दावा करते हैं कि वायनाड 'उनका घर' है."

ऐसा साथ अमेठी का सियासी इतिहास

उन्होंने कहा कि, "वह अमेठी की बात करते हुए वायनाड चले गए. वहां नामांकन दाखिल करते समय उन्होंने वायनाड को 'अपना घर' घोषित किया, हमने लोगों को रंग बदलते देखा है, लेकिन पहली बार परिवारों को बदलते देखा जा रहा है. आप सभी जानते हैं कि 25 मई को कमल को आपका एक वोट मुफ्त राशन देगा... कांग्रेस ने घोषणा की है कि, देश भर में लोगों की संपत्ति की गणना की जाएगी.''

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट गांधी परिवार का गढ़ मानी जाती थी. इस सीट से संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी निर्वाचित हुए थे. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को उस सीट से हराया था.