logo-image

स्मृति ईरानी ने खेलों में भारत की सफलता के लिए केंद्र सरकार की पहल को सराहा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को खेलों में भारत की हालिया सफलता में योगदान के लिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना की.

Updated on: 20 Dec 2022, 03:30 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को खेलों में भारत की हालिया सफलता में योगदान के लिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना की. यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की पहल से एथलीटों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकने में मदद मिली है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, केंद्र के इसी सहयोग के कारण आपने ओलंपिक के दौरान भारत का प्रदर्शन देखा जब भारत ने एथलेटिक्स में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता था. पैरालिंपिक में  भी 19 पदक इस बात की ओर इशारा करते हैं कि हमारे दिव्यांग युवा भी अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, देश ने देखा कि किस तरह महिला हॉकी टीम ने एक बार फिर नाम कमाया. देश भर में 1000 से अधिक खेलो इंडिया केंद्रों की स्थापना कर पीएम ने खेल कौशल को आगे बढ़ाने में योगदान दिया है.

भारतीय महिला हॉकी टीम ने फाइनल में स्पेन को 1-0 से हराकर एफआईएच नेशंस कप जीता. उन्होंने 2023-24 एफआईएच प्रो लीग को भी प्रोत्साहित किया है जो 2024 ओलंपिक के लिए सही तैयारी के रूप में काम करेगा.