logo-image

होम-आइसोलेशन के समय को कम करेगा स्लोवेनिया

होम-आइसोलेशन के समय को कम करेगा स्लोवेनिया

Updated on: 08 Jan 2022, 03:45 PM

जुब्लजाना:

कोरोना संक्रमितों के संपर्क में रहने वाले स्लोवेनिया के लोगों के लिए अनिवार्य होम-आइसोलेशन को 10 जनवरी से घटाकर 7 दिन कर दिया जाएगा। ये जानकारी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ (एनआईजेजेड) ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह बदलाव ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण आया है, जिसके कोरोना वायरस की तुलना में कम मामले सामने आए हैं।

एनआईजेजेड में संक्रामक रोगों के केंद्र के उप प्रमुख, नुस्का काक्स जैगर ने एक समाचार सम्मेलन में कहा, कोरोना मामलों को बढ़ाने में ओमिक्रॉन सिर्फ 80 प्रतिशत ही जिम्मेदार है।

नए मामलों में बढ़ोतरी के बावजूद, सरकार ने निर्यात-उन्मुख अर्थव्यवस्था पर निगेटिव प्रभाव को रोकने के लिए एक नया लॉकडाउन में कुछ छूट देने के बारे में सोचा है, जिससे इस साल 4.7 प्रतिशत की वृद्धि होगी, जो कि अनुमानित वृद्धि से अधिक है।

बीते महीनों में सिर्फ उन नागरिकों को सार्वजनिक स्थानों पर जाने की इजाजत थी, जिन्हें पूरी तरह से कोरोना का टीका लगा हो या फिर उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया हो।

सार्वजनिक स्थान में प्रवेश करते समय फेस मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है।

हालांकि सरकार अपने 21 लाख नागरिकों से कोरोना के खिलाफ टीका लगवाने का आग्रह कर रही है, लेकिन अब तक केवल 56.6 प्रतिशत आबादी को ही पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.